मंगलवार, मई 21 2024 | 06:37:13 PM
Breaking News
Home / राष्ट्रीय / एनआईए ने निज्जर के जालंधर स्थित निवास पर चिपकाया नोटिस

एनआईए ने निज्जर के जालंधर स्थित निवास पर चिपकाया नोटिस

Follow us on:

चंडीगढ़. कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ने खालिस्तान समर्थक हरदीप सिंह निज्जर की हत्या का आरोप भारत की एजेंसियों पर लगाया है. जिसके बाद दोनों देशों के बीच विवाद खड़ा हो गया है. दोनों ही देशों ने डिप्लोमैट्स को निकाल दिया है. वहीं भारत की तरफ से कनाडा के वीजा पर रोक लगा दी. इसी बीच पंजाब से बड़ी खबर सामने आई है. आतंकी हरदीप निज्जर के जालंधर आवास पर राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने नोटिस चस्पा दिया है. आपको बता दें कि हरदीप सिंह निज्जर पर पंजाब में टारगेट किलिंग का आरोप है.

कनाडा में हुई निज्जर की हत्या
बीते जून माह में आतंकी हरदीप सिंह निज्जर की कनाडा में गोली मार कर हत्या कर दी गई थी. सरी के गुरु नानक सिख गुरुद्वारा साहिब के परिसर में निज्जर पर गोलियां बरसाई गई थी. इसके बाद हमलावर वहां से फरार हो गए थे. वहीं जी-20 में शामिल होने के बाद कनाडा लौटने पर कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ने भारत एजेंसियों पर निज्जर की हत्या का आरोप लगाया.

निज्जर पुजारी की हत्या का था मुख्य साजिशकर्ता
आपको बता दें कि 2021 में जालंधर के फिल्लौर में एक पुजारी की हत्या कर दी गई थी. जिसको लेकर  राष्ट्रीय सुरक्षा एजेंसी ने छानबीन और जांच के बाद हरदीप सिंह निज्जर को मुख्य साजिशकर्ता घोषित किया था. वहीं राष्ट्रीय सुरक्षा एजेंसी की तरफ से दावा किया गया था कि हरदीप सिंह निज्जर खालिस्तान टाइगर फोर्स से जुड़ा हुआ है. फिल्लौर में एक पुजारी की हत्या का मकसद पंजाब में शांति भंग करना और सांप्रदायिक सद्भाव को बिगाड़ना था. राष्ट्रीय सुरक्षा एजेंसी की तरफ से हरदीप सिंह निज्जर पर 10 लाख रुपए का इनाम भी रखा गया था. भारतीय खुफिया एजेंसियों के डोजियर के मुताबिक, निज्जर ‘रवि शर्मा’ नाम से एक फर्जी पासपोर्ट के आधार पर 1996 में कनाडा भाग गया. वहां जाने के बाद वो पाकिस्तान में मौजूद KTF के संपर्क में भी आया और अप्रैल 2012 में पाकिस्तान भी गया था.

साभार : एबीपी न्यूज़

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www.amazon.in/dp/9392581181/

https://www.flipkart.com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

कृष्ण जन्मभूमि और ज्ञानवापी के लिए चाहिए 400 पार सीटें : हिमंत बिस्वा सरमा

नई दिल्ली. असम के मुख्यमंत्री हिमंत विश्व शर्मा ने पूर्वी दिल्ली लोकसभा सीट से बीजेपी उम्मीदवार …