रविवार , अप्रेल 28 2024 | 07:14:42 PM
Breaking News
Home / राज्य / बिहार / छात्रों का विरोध शांत करने के लिए बिहार पुलिस ने किया लाठीचार्ज

छात्रों का विरोध शांत करने के लिए बिहार पुलिस ने किया लाठीचार्ज

Follow us on:

पटना. आरा में सीनेट की बैठक का विरोध कर रहे छात्रों को पुलिस ने लाठीचार्ज (Arrah News) किया. यूनिवर्सिटी का गेट तोड़कर छात्र अंदर घुसना चाहते थे, जिसके बाद छात्रों ने यूनिवर्सिटी का गेट तोड़ दिया. इसके बाद पुलिस ने लाठीचार्ज करना शुरू कर दिया. लाठीचार्ज में छात्रों को गंभीर चोटें आई हैं. इससे छात्र गेट छोड़कर भागने लगे. हालांकि उसके बाद भी छात्र अपना प्रदर्शन जारी रखे. छात्र नेता अपनी मांगों को लेकर लगातार प्रदर्शन कर रहे हैं. वहीं, सीनेट की बैठक में राज्यपाल भी शामिल हुए.

वीर कुंवर सिंह विश्वविद्यालय का है मामला

आरा में वीर कुंवर सिंह विश्वविद्यालय की सीनेट बैठक के दौरान कई मांगों को लेकर छात्र प्रदर्शन कर रहे थे. प्रदर्शन करने के लिए काफी संख्या में छात्र-छात्राएं विश्वविद्यालय पहुंचे थे. छात्र के प्रदर्शन देख भारी संख्या में पुलिस बल वहां पहुंच गई और छात्रों को तितर-बितर करने के लिए पुलिस ने लाठीचार्ज किया. इस लाठीचार्ज में कई छात्रों को चोटें आई हैं.

लाठीचार्ज की कोई घटना नहीं हुई है- पुलिस अधीक्षक

वहीं, इस मामले को लेकर आरा के पुलिस अधीक्षक प्रमोद कुमार ने कहा कि विश्वविद्यालय के पास छात्र जुटे हुए थे. वीसी से अपनी मांग रखना चाहते थे. इसको लेकर छात्रों को समझाया गया कि आप अपना आवेदन दे दीजिए. इस दौरान राज्यपाल सीनेट की बैठक में चले गए. राज्यपाल के जाने के बाद कुछ छात्र विश्वविद्यालय के गेट पर चढ़ गए थे. ऐसे छात्रों को वहां निकालने के क्रम में कुछ प्रदर्शनकारी को चोट आई है. लाठीचार्ज की कोई घटना नहीं हुई है. विश्वविद्यालय के गेट पर महिला और पुरुष बल दोनों को तैनात किया गया था. आगे की कार्रवाई में पुलिस जुटी हुई है.

साभार : एबीपी न्यूज़

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www।amazon।in/dp/9392581181/

https://www।flipkart।com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

अब आरजेडी की सांप्रदायिक सद्भाव में आस्था नहीं है, इसलिए छोड़ रहा हूँ पार्टी : वृषिण पटेल

पटना. लोकसभा चुनाव के लिए टिकट बंटवारे में कथित मनमानी से उभरा राजद नेताओं का असंतोष …