मंगलवार, सितंबर 17 2024 | 01:34:58 AM
Breaking News
Home / व्यापार / अपने बेटे गौतम सिंघानिया को सब कुछ सौंपकर बेवकूफी की थी : विजयपत सिंघानिया

अपने बेटे गौतम सिंघानिया को सब कुछ सौंपकर बेवकूफी की थी : विजयपत सिंघानिया

Follow us on:

मुंबई. रेमंड के मालिक गौतम सिंघानिया के पिता विजयपत सिंघानिया ने अपने बेटे  के अपनी पत्नी नवाज मोदी से अलग होने के बाद पैदा हुए ताजा संकट पर प्रतिक्रिया दी है। रेमंड को एक छोटी फैब्रिक कंपनी से विश्व प्रसिद्ध ब्रांड में बदलने और फिर 2015 में गौतम को बागडोर सौंपने वाले विजयपत ने कहा कि उन्होंने अपने बेटे को सब कुछ सौंपकर ‘बेवकूफी’ की। उन्होंने किा कि माता-पिता को “अपने बच्चों को सब कुछ देने से पहले बहुत सावधानी से सोचना चाहिए”।

2017 में विजयपत सिंघानिया ने बेटे पर लगाया था घर से निकालने का आरोप

2017 में, विजयपत ने अपने बेटे पर दक्षिण मुंबई में अपनी पारिवारिक संपत्ति जेके हाउस बिल्डिंग से बाहर निकालने का आरोप लगाया था। इस महीने की शुरुआत में, उनकी बहू नवाज मोदी ने कहा था कि गौतम सिंघानिया ने दिवाली समारोह के दौरान उन्हें घर में नहीं आने दिया, जिसका एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया था।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार एक साक्षात्कार में विजयपत ने कहा कि पहले गौतम कंपनी के कुछ हिस्सों को वापस देने के लिए सहमत हुए थे, लेकिन फिर वह पीछे हट गए। उन्होंने कहा, “मेरा कोई बिजनेस नहीं है। वह मुझे कंपनी के कुछ हिस्से देने के लिए सहमत हो गए थे, लेकिन फिर वे निश्चित रूप से पीछे हट गए। इसलिए मेरे पास और कुछ नहीं है। मैंने उसे सब कुछ दे दिया। गलती से, मेरे पास कुछ पैसे बच गए थे, जिस पर मैं आज जीवित हूं। अन्यथा, मैं सड़क पर होता।

रेमंड सीएमडी के पिता बोले- मुझे सड़क पर देखकर बेटे को खुशी होगी

पूर्व कपड़ा कारोबारी ने कहा कि गौतम उन्हें सड़क पर देखकर खुश होंगे। मुझे इस बात का यकीन है। अगर वह अपनी पत्नी को इस तरह बाहर फेंक सकता है, उसने पिता को इस तरह बाहर कर दिया। तो मुझे नहीं पता कि वह कैसा इंसान है। रेमंड के मौजूदा चेयरमैन और एमडी गौतम सिंघानिया ने 13 नवंबर को अपनी पत्नी नवाज मोदी से अलग होने की घोषणा की थी। अलग होने के बाद नवाज मोदी ने कथित तौर पर गौतम सिंघानिया की 11000 करोड़ रुपये की संपत्ति का 75 प्रतिशत हिस्सा मांगा है।

इस मांग पर विजयपत ने कहा कि हिंदू विवाह अधिनियम के तहत अलग होने की स्थिति में पति की 50 प्रतिशत हिस्सेदारी स्वत: ही पत्नी के पास चली जाती है। उसे इसके लिए लड़ने की आवश्यकता नहीं हो सकती है। एक बहुत ही साधारण वकील उसे हिंदू विवाह अधिनियम के तहत यह दिला सकता है।

दावा- गौतम सिंघानिया अपनी संपत्ति का 75% पत्नी को देने के लिए कभी राजी नहीं होंगे

पूर्व उद्योगपति ने कहा कि गौतम सिंघानिया अपनी संपत्ति का 75 प्रतिशत उन्हें देने के लिए कभी राजी नहीं होंगे। वह 75% के लिए क्यों लड़ रही है? गौतम कभी हार नहीं मानने वाले हैं, क्योंकि उनका आदर्श वाक्य है- हर किसी को खरीदें और सब कुछ खरीदें। यही उसने मेरे साथ किया। मेरे पास उससे लड़ने के लिए इतना पैसा नहीं बचा था। उसने सब कुछ खरीद लिया। वह सब कुछ खरीद लेगा। इस तरह से लड़ने से, मुझे नहीं लगता कि उसे बहुत कुछ मिलेगा। जब तक कि उनके पास हरीश साल्वे, मुकुल रोहतगी, कपिल सिब्बल जैसा व्यक्ति न हो।

विजयपत ने कहा कि अगर नवाज एक अच्छा वकील रख सकती हैं तो इस बात की पूरी संभावना है कि उन्हें कम से कम हिंदू विवाह अधिनियम के तहत आने वाली राहत मिल सकती है। हालांकि, उन्होंने कहा कि चूंकि नवाज पारसी हैं, इसलिए यह जांचना होगा कि वह हिंदू विवाह अधिनियम के दायरे में आती हैं या नहीं।

मारपीट के आरोपों पर टिप्पणी से किया इनकार

गौतम सिंघानिया ने नवाज मोदी द्वारा लगाए गए मारपीट के आरोपों सहित हालिया घटनाक्रम पर टिप्पणी करने से इनकार कर दिया है। उन्होंने कहा, “अपनी दो खूबसूरत बेटियों के हित में, मैं अपने परिवार की गरिमा बनाए रखना चाहूंगा और मैं कोई टिप्पणी करने से बचूंगा। कृपया मेरी निजता का सम्मान करें।”

साभार : अमर उजाला

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www।amazon।in/dp/9392581181/

https://www।flipkart।com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

सोना वायदा में रु.189 और चांदी वायदा में रु.1214 का ऊछाल : क्रूड ऑयल रु.131 रुपये तेज

कॉटन-केंडी वायदा रु.380 बढ़ाः नैचुरल गैस में नरमीः मेटल्स, मेंथा तेल में सुधारः कमोडिटी वायदाओं …