शनिवार, जून 22 2024 | 08:22:59 AM
Home / राज्य / मध्यप्रदेश / भाजपा जारी की मध्यप्रदेश के लिए दूसरी लिस्ट, कई सांसदों सहित 39 को बनाया प्रत्याशी

भाजपा जारी की मध्यप्रदेश के लिए दूसरी लिस्ट, कई सांसदों सहित 39 को बनाया प्रत्याशी

Follow us on:

भोपाल. मध्य प्रदेश चुनाव के लिए बीजेपी ने 39 उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी की है. इनमें सात सांसद शामिल हैं. इनमें से तीन केंद्रीय मंत्री हैं. पार्टी ने केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, प्रह्लाद पटेल और फगन सिंह कुलस्ते को टिकट दिया है. तोमर दिमनी से, प्रह्लाद पटेल नरसिंहपुर और कुलस्ते निवास सीट से चुनाव लड़ेंगे.

इनके अलावा पार्टी ने 4 सांसद उदय प्रताप सिंह को गाडरवारा, राकेश सिंह को जबलपुर पश्चिम, गणेश सिंह को सतना और रीती पाठक को सीधी से उम्मीदवार बनाया है. सतना से गणेश सिंह और इंदौर 1 से कैलाश विजयवर्गीय को बीजेपी ने उम्मीदवार बनाया है. कांग्रेस नेता कमलनाथ की छिंदवाड़ा सीट से बीजेपी ने विवेक बंटी साहु को उम्मीदवार बनाया है. इमरती देवी को डबरा (SC) सीट से उम्मीदवार बनाया गया है. बीजेपी ने 17 अगस्त को मध्य प्रदेश के लिए 39 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी की थी.

बता दें कि बीजेपी की केंद्रीय चुनाव समिति की 13 सितंबर को बैठक हुई थी. इस बैठक में नामों पर चर्चा की गई. बैठक के बाद से ही लिस्ट का इंतजार था. मध्य प्रदेश में इस साल के आखिरी में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं. यहां मुख्यतौर पर सत्तारूढ़ बीजेपी का मुकाबला कांग्रेस से है. दोनों ही पार्टियां लगातार राज्य में कैंपेन चला रही है.

साभार : एबीपी न्यूज़

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www.amazon.in/dp/9392581181/

https://www.flipkart.com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

छिंदवाड़ा के महापौर विक्रम अहाके कांग्रेस का हाथ छोड़ भाजपा में हुए शामिल

भोपाल. लोकसभा चुनावों में वोटिंग से पहले कांग्रेस को एक के बाद एक झटके लग …