रविवार , मई 05 2024 | 04:17:32 AM
Breaking News
Home / अंतर्राष्ट्रीय / मध्य पूर्व एशिया में तनाव के बीच अमेरिका बढ़ा रहा है अपनी सेना

मध्य पूर्व एशिया में तनाव के बीच अमेरिका बढ़ा रहा है अपनी सेना

Follow us on:

वाशिंगटन. पेंटागन ने कहा कि लगभग 900 से अधिक अमेरिकी सैनिक मध्य पूर्व में आ गए हैं। पेंटागन के प्रवक्ता ब्रिगेडियर जनरल पैट्रिक राइडर ने कहा कि इजराइल-हमास युद्ध पर बढ़ते तनाव के बीच, पिछले सप्ताह में इराक में कम से कम 12 बार और सीरिया में चार बार अमेरिकी और गठबंधन सैनिकों पर हमला किया गया है।

सैनिकों पर हुए हमले में कुल 21 अमेरिकी बलों को मामूली चोटें आई हैं, जिनमें से अधिकांश को दर्दनाक मस्तिष्क चोटें आईं। न्यूज एजेंसी रॉयटर्स ने इस सप्ताह रिपोर्ट दी है कि अमेरिकी सेना संदिग्ध ईरान समर्थित समूहों द्वारा हमलों में वृद्धि के दौरान अपने मध्य पूर्व बलों की सुरक्षा के लिए नए उपाय कर रही थी, और जरूरत पड़ने पर सैन्य परिवारों को निकालने की संभावना को खुला छोड़ रही थी।

अधिकारियों का कहना है कि उपायों में अमेरिकी सैन्य गश्त बढ़ाना, आधार सुविधाओं तक पहुंच को प्रतिबंधित करना और ड्रोन और अन्य निगरानी अभियानों सहित खुफिया संग्रह को बढ़ावा देना शामिल है। अधिकारियों का कहना है कि अमेरिका अपनी सैन्य सुविधाओं पर गार्ड टावरों से निगरानी बढ़ा रहा है, बेस पहुंच बिंदुओं पर सुरक्षा बढ़ा रहा है और संभावित आने वाले ड्रोन, रॉकेट और मिसाइलों का मुकाबला करने के लिए अभियान बढ़ा रहा है।

साभार : दैनिक जागरण

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www।amazon।in/dp/9392581181/

https://www।flipkart।com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

चीन, सियाचिन ग्लेशियर के पास बना रहा है सड़क, तस्वीरों से हुआ खुलासा

बीजिंग. चीन सियाचिन ग्लेशियर के करीब अवैध रूप से कब्जे वाले कश्मीर के एक हिस्से …