रविवार, सितंबर 29 2024 | 04:47:35 AM
Breaking News
Home / राज्य / उत्तरप्रदेश / मंत्री रहते सपा विधायक शाहिद मंजूर ने किया था कब्जा, अब 28 बीघा जमीन कुर्क

मंत्री रहते सपा विधायक शाहिद मंजूर ने किया था कब्जा, अब 28 बीघा जमीन कुर्क

Follow us on:

लखनऊ. पूर्व मंत्री और मेरठ जिले की किठौर विधानसभा से सपा विधायक शाहिद मंजूर की मुश्किलें बढ़ती ही जा रही हैं. सोमवार को विधायक के भाई के कब्जे से प्रशासन ने 28 बीघा जमीन को कुर्क कर दिया. राजकीय संपत्ति गंग नहर की भूमि पर सपा विधायक शाहिद मंजूर और उनके भाई मो. आरिफ मंजूर पर कब्जा का आरोप था. इसके बाद मवाना तहसील प्रशासन ने शाहिद मंजूर के भाई के उपयोग में ली जा रही इस जमीन पर कुर्क कार्रवाई की.

गौरतलब है कि इस मामले में 2022 में मंत्री के पैतृक राधना गांव के ही मोहसिन नामक एक व्यक्ति ने करीब 30 बीघा जमीन पर विधायक और उनके परिवार द्वारा कब्जा करने की शिकायत की थी. आरोप था कि 2012 में प्रदेश में सपा सरकार होने के चलते उन्होंने सरकारी जमीन का बैनामा करा लिया. इस पर संज्ञान लेते हुए संबंधित तहसील के अफसरों को जांच करने आदेश दिए गए थे. इस 30 बीघा जमीन में से 2 बीघा जमीन पर खड़े फसल पर कुछ दिन पहले भी प्रशासन ने ट्रैक्टर और जेसीबी चलवाए थे.

तहसीलदार मवाना आकांक्षा जोशी ने बताया कि 2022 में पूर्व मंत्री शाहिद मंजूर द्वारा जमीन कब्जाने की शिकायत की गई थी. इसमें शिकायतकर्ता ने बताया था कि सरकारी भूमि पर वर्तमान में पूर्व मंत्री के भाई मो. आरिफ पुत्र मंजूर अहमद का कब्जा था. इन दोनों ही पक्षों में विवाद हुआ था. इसकी एसडीएम मवाना के निर्देशन में सोमवार को कुर्की की कार्रवाई की गई है. फसल की नीलामी के लिए जो भी आवश्यक प्रक्रिया है वह भी शीघ्र पूरी कर ली जाएगी.

बता दें कि अप्रैल माह में पूर्व मंत्री शाहिद मंजूर और उनके बेटे का नाम लखनऊ के बहुचचर्चित अलाया अपार्टमेंट मामले में सामने आया था. तभी से पूर्व मंत्री और उनका बेटा जेल में है. अप्रैल माह में शाहिद मंजूर की एक फोटो कुख्यात माफिया अतीक अहमद के साथ वायरल हुई थी. तब पूर्व मंत्री ने सफाई देते हुए कहा था कि वे फोटो किसी कार्यक्रम में मिले होंगे.

साभार : ई टीवी

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www.amazon.in/dp/9392581181/

https://www.flipkart.com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

सपा नेता रफी खान निकला जाली नोटों की तस्करी का मास्टरमाइंड

लखनऊ. उत्तर प्रदेश के कुशनीगर में जाली नोटों के कारोबार का भंडाफोड़ हो गया है। …