शुक्रवार , मई 03 2024 | 08:10:34 PM
Breaking News
Home / राज्य / महाराष्ट्र / कांग्रेस सांसद बालू धानोरकर का निधन, महाराष्ट्र से पार्टी का लोकसभा प्रतिनिधित्व समाप्त

कांग्रेस सांसद बालू धानोरकर का निधन, महाराष्ट्र से पार्टी का लोकसभा प्रतिनिधित्व समाप्त

Follow us on:

मुंबई. कांग्रेस सांसद सुरेश धानोरकर उर्फ बालूभाऊ धानोरकर का मंगलवार की सुबह निधन हो गया। वह महाराष्ट्र से कांग्रेस के इकलौते लोकसभा सांसद थे और 2019 के चुनावों में उन्होंने चंद्रपुर सीट पर जीत हासिल की थी। किडनी स्टोन की बीमारी से पीड़ित धानोरकर का दिल्ली के एक अस्पताल में इलाज चल रहा था। बता दें कि उनके पिता नारायण धानोरकर का निधन 2 दिन पहले ही हुआ था। महाराष्ट्र कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता अतुल लोंढे पाटिल ने ट्वीट कर जानकारी दी कि धानोरकर का पार्थिव शरीर मंगलवार की दोपहर दिल्ली से वरोरा लाया जाएगा।

अतुल लोंढे पाटिल ने एक ट्विट में कहा कि चंद्रपुर के सांसद बालूभाऊ धानोरकर को तबीयत बिगड़ने के बाद दिल्ली के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था। उन्होंने कहा कि मंगलवार की सुबह इलाज के दौरान धानोरकर का निधन हो गया। पाटिल ने कहा कि उनका पार्थिव शरीर दिल्ली से उनके वरोरा स्थित आवास पर लाया जाएगा, और 31 मई को 11 बजे वणी-वरोरा बाइपास मार्ग पर स्थित मोक्षधाम में उनका दाह संस्कार किया जाएगा। उन्होंने कहा कि मात्र 48 वर्ष की आयु में उन्होंने एक कट्टर शिवसैनिक से लोकसभा सांसद तक का सफर तय किया था।

कांग्रेस से विधायक हैं धानोरकर की पत्नी
पाटिल ने ट्वीट में कहा कि धानोरकर चंद्रपुर जिले के भद्रावती गांव के रहने वाले हैं। 2014 में बालू धानोरकर पहली बार शिवसेना के टिकट पर विधानसभा पहुंचे थे। 2019 के लोकसभा चुनावों से पहले धानोरकर ने शिवसेना छोड़कर कांग्रेस जॉइन कर ली थी और पार्टी ने उन्हें लोकसभा का टिकट दिया था। धानोरकर ने चंद्रपुर की लोकसभा सीट से जीत हासिल की और यह 2019 के चुनावों में सूबे में कांग्रेस की इकलौती लोकसभा सीट रही। इसके बाद विधानसभा चुनावों में वरोरा-भद्रावती सीट पर धानोरकर की पत्नी प्रतिभा ने कांग्रेस के टिकट पर जीत हासिल की।

साभार : इंडिया टीवी

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www.amazon.in/dp/9392581181/

https://www.flipkart.com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

चुनाव आयोग ने उद्धव ठाकरे से कैंपेन सॉन्ग से भवानी शब्द हटाने को कहा

मुंबई. चुनाव आयोग ने रविवार को शिवसेना (उद्धव गुट) को नोटिस भेजकर कैंपेन सॉन्ग से …