गुरुवार , मई 02 2024 | 12:36:35 PM
Breaking News
Home / व्यापार / 60 हजार से भी कम में मिल रहा है हीरो का इलेक्ट्रिक स्कूटर

60 हजार से भी कम में मिल रहा है हीरो का इलेक्ट्रिक स्कूटर

Follow us on:

मुंबई. इलेक्ट्रिक स्कूटरों की डिमांड तेजी से मार्केट में बढ़ रही है. हालांकि इन स्कूटरों की कीमत को यदि देखा जाए तो ज्यादातर 1 लाख या उससे ज्यादा कीमत पर बाजार में उपलब्‍ध हैं. हालांकि ओला जल्द ही किफायती स्कूटर लॉन्च करने की बात कर रही है लेकिन फिलहाल बाजार में उसका कोई 1 लाख रुपये से कम का मॉडल अवेलेबल नहीं है. ऐसा ही कुछ हाल टीवीएस, बजाज चेतक और एथर का भी है. लेकिन अब हीरो इलेक्ट्रिक कुछ ऐसे स्कूटरर्स भी बाजार में ऑफ कर रहा है जिनकी कीमत 60 हजार रुपये से भी कम है और ये बेहतरीन रेंज देते हैं. हीरो की किफायती रेंज में तीन स्कूटर आते हैं जिनकी कीमत 59 हजार रुपये से शुरू है. ऐसा नहीं है कि कम कीमत के चलते स्कूटर में फीचर्स या रेंज की कमी है. हीरो ने इस बात का पूरा ध्यान रखा है कि स्कूटर लोगों की जरूरत के हिसाब से हों.

EDDY: किफायती इलेक्ट्रिक स्कूटर की लिस्ट में एडी सबसे महंगा है. इसकी कीमत 72 हजार रुपये है. स्कूटर में आपको डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर मिलता है. इसकी टॉप स्पीड की बात करें तो ये 25kmph तक जाता है और सिंगल चार्ज में ये 85 किलोमीटर की रेंज देता है. कंपनी का दावा है कि स्कूटर केवल 5 घंटे के समय में फुल चार्ज हो जाता है. वहीं इसके फीचर्स भी शानदार हैं. इसमें आपको फाइंड माय बाइक, रिवर्स मोड, यूएसबी पोट और क्रूज कंट्रोल जैसे ढेरों फीचर्स मिलते हैं. वहीं स्कूटर में टेली

Optima CX: इस लिस्ट में दूसरा स्कूटर है ऑप्टिमा सीएक्स, स्कूटर की कीमत है 67 हजार रुपये एक्स शोरूम. इसकी रेंज भी कंपनी 82 किलोमीटर की क्लेम करती है. हालांकि स्कूटर की टॉप स्पीड एडी से ज्यादा है और ये 45 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार तक चल सकता है. इसे चार्ज होने में भी 5 घंटे का समय लगता है. स्कूटर की खास बात ये है कि इसमें पोर्टेबल बैटरी दी गई है. यानि इसको चार्ज करने के लिए आप बैटरी को अपने ले जा सकते हैं और आसानी से चार्ज कर सकते हैं. ऐसे में आपको अलग से चार्जिंग सॉकेट को इंस्टॉल करवाने की जरूरत नहीं पड़ती है.

Flash LX: हीरो इले‌क्ट्रिक का सबसे किफायती स्कूटर है फ्लैश एलएक्स. इस स्कूटर की कीमत 59 हजार रुपये है. इस स्कूटर में भ्‍ज्ञी आपको पोर्टेबल बैटरी का ऑप्‍शन मिलता है जिसे चार्ज करने में 5 घंटे तक का समय लगता है. ये सिंगल चार्ज में 85 किलोमीटर की रेंज देता है. वहीं इसकी टॉप स्पीड 25 किलोमीटर प्रति घंटे तक जाती है. स्कूटर को आप दो कलर ऑप्‍शंस में ले सकते हैं, ये रेड और वाइट कलर में अवेलेबल है. स्कूटर में डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, अलॉय व्हील और यूएसबी पोर्ट जैसे फीचर मिलते हैं.

साभार : न्यूज़18

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www.amazon.in/dp/9392581181/

https://www.flipkart.com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

एयर इंडिया ने इजरायल के लिए अपनी उड़ाने 30 अप्रैल तक रोकी

नई दिल्ली. इजरायल और ईरान के बीच बढ़ते तनाव के मद्देनजर भारतीय एयरलाइन कंपनी एयर …