शुक्रवार , अप्रेल 19 2024 | 01:08:00 PM
Breaking News
Home / राज्य / पंजाब / पंजाब की आप सरकार के मंत्री इंद्रबीर सिंह निज्जर ने दिया इस्तीफा

पंजाब की आप सरकार के मंत्री इंद्रबीर सिंह निज्जर ने दिया इस्तीफा

Follow us on:

चंडीगढ़. पंजाब में आम आदमी पार्टी (AAP) सरकार के मंत्री इंद्रबीर सिंह निज्जर ने अचानक इस्तीफा दे दिया है। वह सरकार में लोकल गवर्नमेंट मंत्री थे। CM भगवंत मान ने उनका इस्तीफा मंजूरी के लिए गवर्नर को भेज दिया है। इसके साथ ही नए मंत्रियों के शपथ के लिए गवर्नर से कल का समय मांगा है। सूत्रों के मुताबिक बुधवार सुबह 11 बजे राज्यपाल दो नए मंत्रियों को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाएंगे।

सूत्रों के मुताबिक सरकार में जालंधर के करतारपुर विधानसभा सीट से विधायक बलकार सिंह और लंबी सीट से विधायक गुरमीत खुडि्डयां को नया मंत्री बनाया जा सकता है। इन दोनों के नाम नए मंत्री पद की शपथ के लिए गवर्नर को भेज दिए गए हैं। हाल ही में जालंधर लोकसभा सीट पर हुए उपचुनाव में करतारपुर सीट से AAP के उम्मीदवार सुशील रिंकू को सबसे ज्यादा करीब 14 हजार की लीड मिली थी। वहीं गुरमीत खुडि्डयां ने पिछले विस चुनाव में पंजाब के 5 बार सीएम रहे प्रकाश सिंह बादल को हराया था।

इस्तीफे की वजह निजी बताई गई
निज्जर के इस्तीफे के पीछे कोई वजह सामने नहीं आई है। इसे उनका निजी कारणों की वजह से लिया गया फैसला बताया जा रहा है। निज्जर अमृतसर साउथ से विधायक चुने गए थे। अमृतसर दक्षिण विधानसभा क्षेत्र से आप के डा. इंद्रबीर सिंह निज्जर ने बड़ी जीत हासिल की थी। उन्होंने 53,053 मत प्राप्त किए थे। उन्होंने 2017 में पहली बार विधानसभा चुनाव लड़ा था और दूसरे नंबर पर रहे थे। आप हाईकमान ने इस बार भी उन पर ही अपना विश्वास व्यक्त किया है। AAP की सरकार बनने के बाद उन्हें प्रोटेम स्पीकर भी नियुक्त किया गया था।

साभार : दैनिक भास्कर

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www.amazon.in/dp/9392581181/

https://www.flipkart.com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

आम आदमी पार्टी ने होशियारपुर और आनंदपुर साहिब से घोषित किये प्रत्याशी

चंडीगढ़. लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर आम आदमी पार्टी ने पंजाब की दो सीटों पर अपने …