शनिवार, अक्तूबर 05 2024 | 01:57:21 PM
Breaking News
Home / राज्य / महाराष्ट्र / उद्धव ठाकरे के सांसद एकनाथ शिंदे की तारीफ करने से फिर बगावत की उम्मीद

उद्धव ठाकरे के सांसद एकनाथ शिंदे की तारीफ करने से फिर बगावत की उम्मीद

Follow us on:

मुंबई. महाराष्ट्र में चंद दिनों के भीतर विधानसभा चुनाव होने वाले हैं. इस बीच यहां राजनीतिक गतिविधियां चरम पर हैं. तमाम संभावित उम्मीदवारों के टिकट की चाह में पाला बदलने की घटनाएं भी खूब हो रही हैं. इस बीच शिवसेना उद्धव ठाकरे गुट में एक बार फिर बगावत की संभावना दिखने लगी है. पूर्व सीएम उद्धव ठाकरे के एक करीबी सांसद ने मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे की तारीफ में जमकर कसीदे पढ़े हैं.

शिवसेना के दो फाड़ होने के बाद दोनों गुटों के नेताओं, विधायकों, सांसदों और कार्यकर्ताओं ने एक दूसरे की खूब आलोचना की. कभी एक ही दल के नेता-कार्यकर्ता ये लोग राजनीतिक दुश्मन बन गए. अब नासिक में ठाकरे गुट के सांसद ने सीधे तौर पर एकनाथ शिंदे सरकार की तारीफ की है. इस तारीफ के पीछे राजनीति के जानकार कुछ और ही देख रहे हैं. दरअसल, नासिक में उद्योग विभाग का कार्यक्रम चल रहा था. इसमें उद्योग मंत्री उदय सामंत भी मौजूद थे. इस अवसर पर नासिक के सांसद राजाभाऊ वाजे सहित जिले के सभी उद्यमियों और उद्यमी संघों के प्रतिनिधि मौजूद थे. कार्यक्रम में नासिक जिले में उद्योगों की स्थिति, नए उद्योगों और औद्योगिक प्रगति पर चर्चा की गई.

ठाकरे के सांसद ने की शिंदे सरकार की तारीफ…

इस कार्यक्रम में बोलते हुए सांसद राजाभाऊ वाजे ने शिंदे सरकार की खूब तारीफ की. राजाभाऊ वाजे ने कहा कि महाराष्ट्र राज्य ने उद्योग जगत को तहस-नहस कर दिया था. बाकी राज्य आगे बढ़ चुके थे. लेकिन अब राज्य सरकार ने बीड़ा उठाया है. उन्होंने यह भी मांग की कि नासिक को रक्षा क्लस्टर बनना चाहिए. स्वर्णिम त्रिभुज पंचकोण बन रहा है. नए उद्योगों के आने के लिए नासिक को प्राथमिकता देने की मांग करते हुए उन्होंने उम्मीद जताई कि सिन्नर में एमआईडीसी की दरें कम होगी. सांसद वाजे ने कहा कि नासिक में आईटी पार्क की गड़बड़ियों को जल्द से जल्द दूर किया जाना चाहिए. उन्होंने इसके लिए जल्द निर्णय लेने की मांग की. वाजे ने आगे कहा कि उद्योग मंत्री प्रगतिशील हैं. मैं उन्हें पहले से जानता हूं.

इस बीच, उद्योग मंत्री उदय सामंत ने कहा कि उद्यमियों ने हमसे इंफ्रास्ट्रक्चर के लिए 175 करोड़ रुपये मांगे थे. लेकिन, हमने 317 करोड़ रुपये का भुगतान किया. हमने अनुरोध की गई राशि से दोगुनी से अधिक राशि दी. सामंत ने यह भी कहा कि अब आपको भी हमें दोगुना प्यार देना चाहिए. कोल्हापुर में मैंने एमआईडीसी में 200 करोड़ के इंफ्रास्ट्रक्चर प्रोजेक्ट का भूमिपूजन किया है. उन्होंने कहा कि जब हमारी सरकार आई तो प्रदेश तीसरे पायदान पर था और अब पहले पायदान पर है. उदय सामंत ने कहा कि दिसंबर के अंत तक नासिक में एक बड़ी औद्योगिक परियोजना आ रही है और इससे हजारों नौकरियां पैदा होंगी.

 साभार : न्यूज़18

भारत : 1885 से 1950 (इतिहास पर एक दृष्टि) व/या भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

सारांश कनौजिया की पुस्तकें

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

26 नवंबर से पहले कराए जाएंगे महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव : मुख्य चुनाव आयुक्त

मुंबई. महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव को लेकर सबके मन में एक ही सवाल है कि …