मंगलवार, सितंबर 17 2024 | 12:28:27 AM
Breaking News
Home / राज्य / पंजाब / आम आदमी पार्टी से जितनी दूरी रहे, उतना ही अच्छा है : कांग्रेस नेता

आम आदमी पार्टी से जितनी दूरी रहे, उतना ही अच्छा है : कांग्रेस नेता

Follow us on:

चंडीगढ़. हरियाणा में विधानसभा चुनाव के मद्देनजर आम आदमी पार्टी और कांग्रेस के बीच गठबंधन की कवायद जारी है. इस बीच पंजाब में विपक्ष के नेता प्रताप सिंह बाजवा ने कांग्रेस-आप गठबंधन की चर्चा पर प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने साफ तौर से कहा है कि कांग्रेस अभी आम आदमी पार्टी से दूरी बनाकर रखे तो बेहतर है. हरियाणा में आम आदमी पार्टी से गठबंधन के सवाल पर पंजाब कांग्रेस के वरिष्ठ नेता प्रताप सिंह बाजवा ने कहा, ”मेरा पर्सनल मानना है कि आम आदमी पार्टी के साथ जितनी दूरी रहे, उतनी ही अभी अच्छी रहेगी.”

उन्होंने आगे कहा, ”पंजाब में हमने ये बात साबित कर दी. ये 92 से 32 पर आ गए. इसके बावजूद भी इनका जो तौर तरीका है, वो आपके सामने है. मैं कहता हूं कि इनके साथ हरियाणा, गुजरात और दिल्ली में गठबंधन में चुनाव लड़े लेकिन रिजल्ट जीरो था. हरियाणा के कुरूक्षेत्र लोकसभा सीट से आप को हमने टिकट दी लेकिन हार गए. अगर यहां से कांग्रेस का उम्मीदवार होता तो 100 फीसदी जीत जाता. उन्होंने ये भी कहा, ”दिल्ली में भी लोकसभा चुनाव के दौरान अगर हम अकेले लड़ते तो कम से कम 2 से तीन सीट हमें मिलती. मगर अब पार्टी हाईकमान इंडिया ब्लॉक को साथ रखना चाहता है. ये उनकी अपनी सोच है. उनकी सोच ऑल इंडिया लेवल की है, जबकि हमारी सोच स्टेट लेवल की है.”

उधर, कांग्रेस नेता अमरिंदर राजा ने कहा, ”हम इनसे रोज लड़ते हैं. हम इनसे विधानसभा में लड़ते हैं. आप देश में जैसा चलाना है चलाएं, लेकिन पंजाब में कांग्रेस के लोग जैसा चाहते हैं वैसा ही होगा. इन लोगों ने हमारे बंदों को जेल में डाला है. आप को देश में जो गठबंधन करना है करें, पंजाब मे ऐसा कुछ नहीं होगा.” गौरतलब है कि हरियाणा में एक ही फेज में पांच अक्टूबर को वोटिंग होगी, जबकि नतीजे 8 अक्टूबर को घोषित होंगे. निर्वाचन आयोग ने 31 अगस्त को वोटिंग की तारीख में बदलाव किया था.

साभार : एबीपी न्यूज़

भारत : 1885 से 1950 (इतिहास पर एक दृष्टि) व/या भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

सारांश कनौजिया की पुस्तकें

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

गौरक्षक बिट्टू बजरंगी ने की चुनाव लड़ने की घोषणा

चंडीगढ़. हरियाणा विधानसभा चुनाव को लेकर सभी दलों ने अपने उम्मदीवार उतारने शुरू कर दिए …