बुधवार , मई 01 2024 | 01:16:15 AM
Breaking News
Home / राज्य / अन्य-राज्य / ओडिशा के विकास में बीजू बाबू का योगदान अतुलनीय रहा है : नरेंद्र मोदी

ओडिशा के विकास में बीजू बाबू का योगदान अतुलनीय रहा है : नरेंद्र मोदी

Follow us on:

भुवनेश्वर. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को ओडिशा के चंडीखोल में 19,600 करोड़ रुपए के कई प्रोजेक्ट्स का उद्घाटन किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि 2014 से पहले जो भी अटकी, लटकी, भटकी परियोजनाएं थीं, उन्हें हमारी सरकार पूरी कर रही है। आज भगवान जगन्नाथ और मां बिराजा के आशीर्वाद से जाजपुर और ओडिशा में विकास की एक नई धारा शुरू हुई है। आज बीजू बाबू जी (पूर्व सीएम बीजू पटनायक) की जयंती भी है। ओडिशा के विकास में बीजू बाबू का योगदान अतुलनीय रहा है। सभी देशवासियों की ओर से मैं उन्हें श्रद्धांजलि और सम्मान अर्पित करता हूं।

नरेंद्र मोदी ने आगे कहा कि अबकी बार 400 बार का संकल्प है। ये संकल्प भारत को दुनिया की तीसरी बड़ी आर्थिक ताकत बनाने वाला है।उन्होंने आगे कहा कि कांग्रेस सरकार कोयले को लूट कर खा जाती थी तो वह गरीबों को खाना कैसे दे सकती है? लेकिन जब एक गरीब का बेटा प्रधानमंत्री बना तब उसने कहा कि गरीब की सबसे बड़ी गारंटी मोदी बनेगा। जिस गरीब के पास गारंटी देने के लिए कुछ नहीं था, उसकी गारंटी मोदी ने ले ली।

आज यह जो विकास के बड़े-बड़े काम हो रहे हैं। वो पहले भी हो सकते थे, लेकिन कांग्रेस और उसके सहयोगियों का ध्यान अपनी तिजोरी भरने पर था। जो कांग्रेस सरकार कोयले को लूट कर खा जाए, वह गरीबों को खाना कैसे दे सकती है? गरीब कांग्रेस सरकार से कुछ भी मांगने जाता था तो कांग्रेस सरकार कहती थी कुछ गारंटी लेकर आओ। लेकिन जब एक गरीब का बेटा प्रधानमंत्री बना तब उसने कहा कि गरीब की सबसे बड़ी गारंटी मोदी बनेगा।

10 साल से भाजपा सरकार यहां ओडिशा में अभूतपूर्व निवेश कर रही है। हमारी कोशिश है कि ओडिशा विकसित भारत का भी गेटवे बने। एक तरह से ओडिशा विकसित भारत, आत्मनिर्भर भारत को ऊर्जा दे रहा है। सस्ती गैस देना हो, CNG आधारित यातायात हो या फिर गैस आधारित इंडस्ट्री हो। इसके बड़े उद्योग ओडिशा में लग रहे हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 24 घंटे के अंदर एक बार फिर तेलंगाना पहुंचे। उन्होंने मंगलवार को सबसे पहले सिकंदराबाद के श्री उज्जयिनी महाकाली मंदिर में पूजा-अर्चना की। इसके बाद उन्होंने संगारेड्‌डी में 7200 करोड़ रुपए के प्रोजेक्ट्स का इनॉगरेशन किया।

मोदी ने यहां रैली को संबोधित करते हुए एक बार फिर परिवारवाद को लेकर विपक्ष पर निशाना साधा। PM ने कहा- पता है ये लोग मुझे गाली क्यों दे रहे हैं? ये मोदी उनकी आंखों में चुभता क्यों है? उसका कारण है- मैं उनके सैकड़ों हजारों रुपए के घोटालों की पोल खोल रहा हूं। PM ने कहा- मैं इनके परिवार के खिलाफ परिवारवाद के खिलाफ बोल रहा हूं। व्यक्तिगत आरोप नहीं लगाया। वो लोग मेरी बातों का जवाब नहीं देते हैं, वो कहने लगते हैं कि मोदी का परिवार ही नहीं है। अगर आपके पास परिवार है तो आपको चोरी करने की छूट है, सत्ता पर कब्जा करने की छूट है?

साभार : दैनिक भास्कर

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www।amazon.in/dp/9392581181/

https://www।flipkart.com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

अयोध्या पहुंचे प्रमोद सावंत, गोवा के लोगों को निशुल्क कराएंगे रामलला के दर्शन

लखनऊ. अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के बाद श्रद्धालुओं का तांता लगा हुआ है. …