मंगलवार, सितंबर 17 2024 | 12:32:25 AM
Breaking News
Home / राज्य / हरियाणा / रणदीप सुरजेवाला ने कांग्रेस व आम आदमी पार्टी गठबंधन पर जताई आपत्ति

रणदीप सुरजेवाला ने कांग्रेस व आम आदमी पार्टी गठबंधन पर जताई आपत्ति

Follow us on:

चंडीगढ़. हरियाणा में विधानसभा चुनाव को लेकर सियासत तेज हो गई। राजनीतिक दलों ने चुनाव प्रचार भी तेज कर दिया। कांग्रेस और आम आदमी पार्टी (AAP) के बीच गठबंधन की अटकलें लगाई जा रही थीं। आप से गठबंधन की संभावना को लेकर कांग्रेस ने अबतक उम्मीदवारों की लिस्ट भी जारी नहीं की। इस बीच खबर आ रही है कि आप हरियाणा में कांग्रेस से अलांयस करने के मूड में नहीं है। पार्टी का कुछ और ही प्लान है।

50 सीटों पर चुनाव लड़ने की तैयार में AAP

लोकसभा चुनाव में कांग्रेस और आप ने हरियाणा में एक साथ मिलकर चुनाव लड़ा था। सूत्रों का कहना है कि विधानसभा चुनाव में आप और कांग्रेस का गठबंधन टूटने के कगार पर है। आम आदमी पार्टी 90 में से 50 सीटों पर चुनाव लड़ने की तैयारी कर रही है। AAP रविवार को उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर सकती है। कांग्रेस और भाजपा के कई नाराज नेता आप में शामिल हो सकते हैं, जिन्हें पार्टी चुनावी मैदान में उतार सकती है।

गठबंधन पर क्या बोले रणदीप सुरजेवाला?

कांग्रेस और आप के बीच दरार को लेकर आ रही खबरों के बीच कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने बड़ा बयान दिया। उन्होंने कहा कि बिना आप के भी कांग्रेस हरियाणा चुनाव लड़ने में सक्षम है। इस दौरान उन्होंने कहा कि वे भी सीएम बनना चाहते हैं। उनके इस बयान ने साफ कर दिया कि कांग्रेस और आप में सबकुछ ठीक नहीं चल रहा है। दोनों पार्टी अलग-अलग चुनाव लड़ सकती है। हालांकि, इसे लेकर अभी तक किसी भी पार्टी की ओर से कोई भी आधिकारिक बयान जारी नहीं किया गया है।

राहुल गांधी के प्लान पर AAP ने फेरा पानी

इंडिया गठबंधन के तहत कांग्रेस और आम आदमी पार्टी ने लोकसभा चुनाव में भाजपा के खिलाफ आवाज उठाई थी। पहले खबर आई थी कि सीएम अरविंद केजरीवाल ने 10 सीटों की मांग थी, लेकिन कांग्रेस 7 सीटें देने के लिए तैयार थी। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार कांग्रेस सीईसी की बैठक में कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने आप से गठबंधन की संभावना तलाशने की बात कही थी।

साभार : न्यूज़24

भारत : 1885 से 1950 (इतिहास पर एक दृष्टि) व/या भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

सारांश कनौजिया की पुस्तकें

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

रेलवे ने विनेश फोगाट और बजरंग पूनिया का इस्तीफा किया स्वीकार

चंडीगढ़. हरियाणा विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस पार्टी ने हरियाणा के दो पहलवानों विनेश फोगाट …