रविवार, अक्तूबर 06 2024 | 04:34:20 PM
Breaking News
Home / राज्य / पंजाब / पानी को लेकर दो गुटों में फायरिंग से 4 की मौत और 7 घायल

पानी को लेकर दो गुटों में फायरिंग से 4 की मौत और 7 घायल

Follow us on:

चंडीगढ़. पंजाब के श्री हरगोबिंदपुर के लाइट चौक पर रविवार शाम को सरकारी पानी की खाल (रजबाहा) को लेकर चल रही रंजिश में दोनों गुट आमने- सामने हो गए। इस दौरान दोनों पक्ष ने एक-दूसरे पर करीब 60 राउंड फायर किए। गोली लगने से चार लोगों की मौत हो गई, जबकि सात लोग घायल हो गए। घायलों में 2 की हालत गंभीर है।

मृतकों की पहचान पहले पक्ष के शमशेर सिंह और बलजीत सिंह निवासी गांव विठवां, जबकि दूसरे पक्ष के निर्मल सिंह गांव मूड़ और बलराज सिंह निवासी विठवां के रूप में हुई है। घायलों को परिजनों ने सिविल अस्पताल में पहुंचाने के साथ पुलिस को सूचना दी। इसके बाद पुलिस के कई वरिष्ठ अधिकारी और थाना प्रभारी मौके पर पहुंचे और जांच शुरू की। गांव विठवां के 2 गुटों में सरकारी पानी रंजिश चल रही थी।

कार पर बरसाईं ताबड़तोड़ गोलियां

सिविल अस्पताल के डॉक्टर एकमजीत सिंह ने बताया कि वारदात के बाद उनके पास अंग्रेज सिंह और सुरिंदर सिंह जख़्मी हालत में आए थे। हालत गंभीर होने के कारण उन्हें अमृतसर रेफर कर दिया गया है। बाद में शमशेर सिंह और बलजीत सिंह को इलाज के लिए अस्पताल लाया गया था, लेकिन इनकी पहले ही मौत हो चुकी थी। दूसरे पक्ष के घायलों को अन्य अस्पताल में दाखिल करवाया गया था। एसएचओ सतपाल सिंह ने बताया कि झगड़ा रंजिश को लेकर हुआ है। गोलियां लगने से 4 लोगों की मौत हुई है।

गोली पुलिस की गाड़ी पर भी लगी

बटाला के एसएसपी अश्वनी गोटियाल ने बताया कि जब यह पूरी घटना हुई तो एक से दो मिनट के अंदर ही पुलिस मौके पर पहुंच गई थी। ये लोग एक दूसरे पर फायरिंग कर रहे थे और इस दौरान एक गोली पुलिस की गाड़ी पर भी लगी। उन्होंने बताया कि इस मामले में एफआईआर दर्ज कर ली गई है। मामले में जिन लोगों को नामजद किया गया है, वे सभी घायल हैं और उन्हें गिरफ्तार नहीं किया जा सकता।

लाइसेंसी हथियारों का इस्तेमाल किया

एसएसपी अश्वनी गोटियाल ने बताया कि ने बताया कि दोनों गुटों ने लाइसेंसी हथियारों का इस्तेमाल किया है और अभी कुछ देर पहले ही पुलिस को बताए बिना उन्होंने गन हाउस से हथियार छुड़वा लिए थे और यह पूरा विवाद जमीन पानी के चैनल को लेकर हुआ है।

साभार : दैनिक भास्कर

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www.amazon.in/dp/9392581181/

https://www.flipkart.com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

एनआईए ने खालिस्तान समर्थक अमृतपाल के रिश्तेदारों के ठिकानों पर मारा छापा

चंडीगढ़. पंजाब में आज सुबह 6 बजे नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी (NIA) ने रेड की। अमृतसर …