शनिवार , मई 04 2024 | 02:53:55 PM
Breaking News
Home / राज्य / उत्तरप्रदेश / धर्मांतरण के आरोपी आरबी लाल की दूसरी बार जमानत याचिका हुई खारिज

धर्मांतरण के आरोपी आरबी लाल की दूसरी बार जमानत याचिका हुई खारिज

Follow us on:

लखनऊ. प्रयागराज की सैम हिगिनबॉटम यूनिवर्सिटी ऑफ एग्रीकल्चर टेक्नोलॉजी एंड साइंस (SHUATS) के कुलपति प्रोफेसर आरबी लाल को बड़ा झटका लगा है. एडीजे कोर्ट ने गुरुवार को आरबी लाल की जमानत याचिका खारिज कर दी. अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश आलोक दुबे की अदालत ने दोनों पक्षों की दलीलों को सुनने के बाद फैसला सुनाया. डीजीसी क्रिमिनल गुलाब चंद्र अग्रहरि ने आरबी लाल की जमानत याचिका का विरोध किया था. फिलहाल शुआट्स के कुलपति आरबी लाल नैनी सेंट्रल जेल में बंद हैं. जमानत याचिका पर सुनवाई कल भी हुई थी.

शुआट्स के कुलपति आरबी लाल को झटका

अदालत ने फैसला सुरक्षित रख लिया था. डीजीसी क्रिमिनल गुलाब चंद्र अग्रहरि की दलील थी कि आरबी लाल के खिलाफ दो दर्जन से ज्यादा आपराधिक मुकदमे दर्ज हैं. इससे पहले दो जनवरी को भी जिला अदालत ने आरबी लाल को राहत देने से इंकार कर दिया था. अपराध की गंभीरता और लंबा आपराधिक इतिहास को देखते हुए अदालत ने जमानत खारिज की थी. नैनी पुलिस और एसटीएफ की संयुक्त कार्रवाई में आरबी लाल 31 दिसंबर 2023 को गिरफ्तार हुए  थे. कार्रवाई जानलेवा हमले के मामले में की गई थी.

एक बार फिर खारिज हुई जमानत याचिका

आरबी लाल बेगुनाही और बीमारी को आधार बनाकर अदालत पहुंचे थे. पुलिस ने आरबी लाल के खिलाफ संगीन अपराध में मकुदमा दर्ज किया है. शुआट्स यूनिवर्सिटी के कुलपति पर धर्मांतरण और वित्तीय अनियमितता का आरोप है. काफी दिनों से फरार चल रहे आरबी लाल को नैनी पुलिस तलाश कर रही थी. 31 दिसंबर को दिवाकर नाथ त्रिपाठी ने आरबी लाल और दो अन्य साथियों पर हत्या के प्रयास और फायरिंग का मुकदमा दर्ज कराया था. जानलेवा हमले में दिवाकर नाथ त्रिपाठी बाल बाल बच गए थे. नैनी पुलिस ने तत्परता दिखाते हुए मुकदमा दर्ज कर चंद घटों में आरबी लाल को गिरफ्तार कर लिया. आरबी लाल रिमांड मजिस्ट्रेट के सामने पेश किए गए. मजिस्ट्रेट ने 31 दिसंबर को ज्यूडिशियल रिमांड पर जेल भेजने का आदेश जारी कर दिया.

साभार : एबीपी न्यूज़

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www।amazon.in/dp/9392581181/

https://www।flipkart.com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

ज्ञानवापी पर निर्णय देने वाले जज को विदेश से मिल रही हैं धमकियाँ

लखनऊ. बरेली में जज रवि कुमार दिवाकर को फोन पर जान से मारने की धमकी …