रविवार, सितंबर 08 2024 | 05:20:27 AM
Breaking News
Home / राज्य / झारखण्ड / हेमंत सोरेन ने पत्नी के साथ सोनिया गांधी और अरविंद केजरीवाल की पत्नी से की मुलाकात

हेमंत सोरेन ने पत्नी के साथ सोनिया गांधी और अरविंद केजरीवाल की पत्नी से की मुलाकात

Follow us on:

नई दिल्ली. झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने शनिवार को देश की राजधानी दिल्ली में कांग्रेस संसदीय दल की अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात की। सोनिया गांधी से इस मुलाकात के दौरान हेमंत सोरेन की पत्नी कल्पना सोरेन भी मौजूद रहीं। इस मुलाकात की तस्वीर भी सामने आई है। सोनिया गांधी से मुलाकात करने के बाद सीएम हेमंत सोरेन ने कहा कि जेल से बाहर आने के बाद सोनिया गांधी के साथ हमारी मुलाकात नहीं हुई थी। इसलिए मैं उनसे मिलने आया हूं। आपको बता दें कि हेमंत सोरेन को ईडी ने जमीन घोटाला मामले में 31 जनवरी को पूछताछ के बाद गिरफ्तार कर लिया था। इसके बाद उन्होंने ईडी की हिरासत में रात साढ़े आठ बजे राजभवन पहुंचकर सीएम पद से इस्तीफा दिया था। 1 फरवरी को उन्हें न्यायिक हिरासत में बिरसा मुंडा सेंट्रल जेल भेजा गया था। बाद में, झारखंड हाई कोर्ट से जमानत मिलने के बाद 28 जून को उन्हें जेल से रिहा कर दिया गया था। उसके बाद उन्होंने फिर से सीएम पद की शपथ ली।

झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन (Hemant Soren) और उनकी पत्नी कल्पना सोरेन (Kalpana Soren) ने दिल्ली में सीएम अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल (Sunita Kejriwal) से उनके आवास पर मुलाकात की। इस दौरान आप सांसद संजय सिंह (Sanjay Singh) भी मौजूद थे। मुलाकात में किन विषयों पर चर्चा हुई यह जानकारी सामने नहीं आई है लेकिन इससे जुड़ा वीडियो आया है जिसमें सभी एक दूसरे से आत्मीयता से मिलते और बात करते नजर आ रहे हैं। सीएम केजरीवाल के आवास पहुंचते ही कल्पना सोरेन ने सुनीता सोरेन को गले लगा लिया और एक दूसरे को बुके देकर अभिवादन किया। इस बीच वीडियो शेयर कर आम आदमी पार्टी ने अपने ‘एक्स’ हैंडल पर लिखा, ”तानाशाही के खिलाफ इंडिया गठबंधन एकजुट है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल  जी की धर्मपत्नी सुनीता केजरीवाल  जी व आप सांसद संजय सिंह जी ने झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन  जी व उनकी धर्मपत्नी कल्पना जी का आज मुख्यमंत्री आवास पर स्वागत किया।”

जल्द रिहा होंगे केजरीवाल – हेमंत सोरेन

हेमंत सोरेन ने दिल्ली दौरे पर मीडिया से बात की। इस दौरान उन्होंने कहा कि बीजेपी ने न्यायपालिका को अपमानित किया है। मुझे उम्मीद है कि अरविंद केजरीवाल को जल्द जमानत मिल जाएगी। बता दें कि सीएम केजरीवाल को ईडी के मामले में सुप्रीम कोर्ट से जमानत मिल गई है लेकिन सीबीआई के मामले में जमानत न मिलने पर वह अभी जेल में हैं।

साभार : इंडिया टीवी, एबीपी न्यूज

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www.amazon.in/dp/9392581181/

https://www.flipkart.com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

आम आदमी पार्टी पार्षदों की क्रॉस वोटिंग के कारण भाजपा ने जीते 7 जोन

नई दिल्ली. दिल्ली नगर निगम में बुधवार (4 सितंबर) को 12 वार्ड समितियों के चुनाव …