रविवार, सितंबर 08 2024 | 06:23:09 AM
Breaking News
Home / राज्य / जम्मू और कश्मीर / घुसपैठ की कोशिश कर रहे 3 आतंकवादियों को सेना ने कुपवाड़ा में किया ढेर

घुसपैठ की कोशिश कर रहे 3 आतंकवादियों को सेना ने कुपवाड़ा में किया ढेर

Follow us on:

जम्मू. भारतीय सेना को रविवार (14 जुलाई) को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है. जम्मू-कश्मीर में एलओसी के पास केरन सेक्टर में आतंकियों ने घुसपैठ की कोशिश की. सेना ने केरन सेक्टर के कुपवाड़ा में घुसपैठ की कोशिश को नाकाम कर दिया. सैन्य सूत्रों का कहना है कि इस दौरान सेना ने तीन आतंकियों को मार गिराया. सेनी की ओर से बताया गया है कि यह ऑपरेशन अभी भी जारी है. साथ ही आतंकियों के पास से कई हथियार और गोला-बारूद बरामद किए गए हैं.

जम्मू कश्मीर में आतंकी हमलों में बढ़ोतरी

हाल के दिनों में जम्मू कश्मीर में आतंकी हमलों में बढ़ोतरी देखी गई है. ये आतंकी हमले दक्षिण कश्मीर में चल रही अमरनाथ यात्रा के दौरान हुए हैं. इसी महीने 8 जुलाई 2024 को कठुआ के बदनोटा इलाके में भारी हथियारों से लैस आतंकवादियों के ग्रुप ने गश्ती कर रहे सेना पर घात लगाकर हमला किया था, जिसमें पांच जवान शहीद हो गए थे और आठ जवान घायल हुए थे. जम्मू कश्मीर के राजौरी में भारतीय सेना के शिविर पर आतंकवादी हमले की घटना सामने आई थी. आतंकियों ने सेना के पोस्ट पर तैनात जवानों पर फायरिंग शुरू कर दी थी, जिसमें एक जवान घायल हो गए थे.

पिछले सप्ताह कुलगाम में आतंकी से हुआ मुठभेड़

जम्मू-कश्मीर में आतंकवाद विरोधी अभियान के तहत सुरक्षाबल लगातार कर्रवाई कर रहे हैं. इसी के तहत जम्मू कश्मीर के कुलगाम में सेना को जानकारी मिली थी कि आंतकी दो जगहों पर छिपे हुए हैं. इसके बाद सेना और आतंकियों के बीच हुए दो अलग-अलग मुठभेड़ में 6 आतंकवाद मारे गए थे. वहीं इस मुठभेड़ में दो जवान भी शहीद हुए थे.

साभार : एबीपी न्यूज

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www.amazon.in/dp/9392581181/

https://www.flipkart.com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

माता वैष्णो देवी मार्ग पर भूस्खलन के कारण दो श्रद्धालुओं की मौत, एक घायल

जम्मू. जम्मू-कश्मीर के श्री माता वैष्णो देवी भवन मार्ग पर सोमवार को बड़ा हादसा हुआ …