रविवार, सितंबर 08 2024 | 07:36:21 AM
Breaking News
Home / अंतर्राष्ट्रीय / भारत कुछ करेगा, तो पाकिस्तान भी देगा जवाब : मुमताज जेहरा

भारत कुछ करेगा, तो पाकिस्तान भी देगा जवाब : मुमताज जेहरा

Follow us on:

इस्लामाबाद. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पाकिस्तान पर टिप्पणी के बाद पाकिस्तान ने गीदड़भभकी दी है. उसने कहा है कि भारत के नेता अपने चुनावी फायदे के लिए पाकिस्तान को घसीटना बंद करें. पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय ने ये भी कहा, अगर भारत पाक के खिलाफ कोई कदम उठाता है तो वो उसका जवाब देने से नहीं हिचकिचाएगा. दरअसल, पीएम मोदी ने एक रैली में विपक्षी दलों पर निशाना साधते हुए पाकिस्तान को ‘चूड़ियां पहनाने’ वाला बयान दिया था, जिस पर पाकिस्तान बौखला गया. पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय की प्रवक्ता मुमताज जहरा बलोच ने कहा, प्रधानमंत्री मोदी और अन्य मंत्री पाकिस्तान पर टिप्पणी न करें.

‘कोई दुस्साहस करेगा तो हम नहीं हिचकिचाएंगे’

प्रवक्ता ने कहा कि ये बयान पाकिस्तान के प्रति नफरत को दिखाते हैं. इनसे स्पष्ट होता है कि जानबूझकर बयानों से नेता चुनावी लाभ लेना चाहते हैं. पाकिस्तान अपनी संप्रभुता और अपनी क्षेत्रीय अखंडता की रक्षा करना जानता है. पाकिस्तान ने पहले भी अपनी रक्षा करने के संकल्प को दिखाया है और अगर भारतीय पक्ष दुस्साहस करना चाहता है तो हम आगे भी ऐसा करने से नहीं हिचकिचाएंगे.

यहां से शुरू हुआ ये विवाद

दरअसल, कुछ समय पहले देश के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा था कि पीओके में बलपूर्वक कब्जा करने की जरूरत नहीं है, वहां के लोग खुद भारत में शामिल हो जाएंगे. इस बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक ने कहा था कि अगर रक्षा मंत्री ऐसा कह रहे हैं तो आगे बढ़ें. हम रोकने वाले कौन होते हैं? लेकिन याद रखें, पाकिस्तान ने चूड़ियां नहीं पहनी हैं. उसके पास परमाणु बम है। फारूक अब्दुल्ला के इस बयान पर बीजेपी ने हंगामा किया और कहा कि विपक्षी इंडिया के नेताओं पर पाकिस्तान की छाप है.

पीएम मोदी ने कहा था…

बिहार के मुजफ्फरपुर में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा था कि ये लोग इतने डरे हुए हैं कि इन्हें रात के सपने में भी परमाणु बम दिखाई देता है. INDIA गठबंधन के नेताओं के बयान देख लीजिए. कहते हैं कि पाकिस्तान ने चूड़ियां नहीं पहनी है.

साभार : एबीपी न्यूज

फेसबुक पेज : https://www.facebook.com/profile.php?id=61558434413602

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

बांग्लादेश में हिंदू शिक्षकों से मात्र 2 शब्द लिखवाकर लिया जा रहा है त्यागपत्र

ढाका. शेख हसीना के प्रधानमंत्री पद से इस्तीफे के बाद से बांग्लादेश में अल्पसंख्यक हिंदुओं …