रविवार, सितंबर 08 2024 | 05:24:54 AM
Breaking News
Home / व्यापार / शेयरधारकों ने आईडीएफसी और आईडीएफसी फर्स्ट बैंक के विलय को दी मंजूरी

शेयरधारकों ने आईडीएफसी और आईडीएफसी फर्स्ट बैंक के विलय को दी मंजूरी

Follow us on:

नई दिल्ली: आईडीएफसी लिमिटेड का आईडीएफसी फर्स्ट बैंक के साथ मर्जर होने जा रहा है। आईडीएफसी फर्स्ट बैंक के शेयरधारकों ने आईडीएफसी लिमिटेड के साथ बैंक के मर्जर को मंजूरी दे दी है। बैंक ने जानकारी दी है कि नेशनल कंपनी लॉ ट्राइब्यूनल की चेन्नई बेंच के द्वारा बुलाई गई बैठक में मेजोरिटी शेयर होल्डर्स ने ये मंजूरी दी है।

बैंक के बोर्ड ने एनसीएलटी को विलय के प्रस्ताव पर मतदान के नतीजे से सूचित किया। उन्होंने बताया कि विलय योजना के पक्ष में 99.95 वोट पड़े थे। जल्द ही इस पर एनसीएलटी की भी हरी झंडी मिलने के आसार हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक, एनसीएलटी भी दोनों के मर्जर को जल्द ही हरी झंडी दिखा सकता है। इससे पहले पिछले साल 27 दिसंबर को आईडीएफसी लिमिटेड ने कहा था कि आरबीआई ले आईडीएफसी लिमिटेड, आईडीएफसी एफएचसीएल और आईडीएफसी फर्स्ट बैंक के मर्जर के लिए एनओसी दे दी है।

वहीं पिछले साल जुलाई 2023 में आईडीएफसी एफएचसीएल, आईडीएफसी और आईडीएफसी फर्स्ट बैंक के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स ने इस मर्जर को हरी झंडी दिखाई थी। शनिवार के स्पेशल सेशन में आईडीएफसी फर्स्ट बैंक के स्टॉक में बढ़त देखने को मिली है और स्टॉक 0.25 फीसदी बढ़कर 77.45 के स्तर पर बंद हुआ था। एक साल पहले स्टॉक 67 के स्तर से नीचे था। हालांकि पिछले साल सितंबर में स्टॉक 100 के स्तर के करीब पहुंच गया था।

साभार : नवभारत टाइम्स

फेसबुक पेज : https://www.facebook.com/profile.php?id=61558434413602

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

कॉटन-केंडी वायदा के भाव में रु.340 का सुधारः मेंथा ऑयल भी बढ़ाः क्रूड ऑयल में रु.112 की नरमी

सोना के वायदाओं में रु.63 और चांदी के वायदाओं में रु.310 की गिरावटः कमोडिटी वायदाओं …