सोमवार , मई 06 2024 | 08:49:28 AM
Breaking News
Home / व्यापार / आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज का आईसीआईसीआई बैंक में हुआ विलय

आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज का आईसीआईसीआई बैंक में हुआ विलय

Follow us on:

मुंबई. आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज (ICICI Securities) को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है. आज हुई बोर्ड की मीटिंग में ICICI Securities के डिस्लिटिंग को मंजूरी मिल गई है. इस समय ICICI Securities देश की पांचवी सबसे बड़ी ब्रोकरेज कंपनी है. अब से यह ICICI Bank की सब्सिडियरी कंपनी बन जाएगी, जिन भी निवेशकों के पास में ICICI Securities के शेयर होंगे उनको उसके बदले में ICICI Bank के शेयर्स दिए जाएंगे. कंपनी ने आज जानकारी देते हुए बताया है कि डिलिस्टिंग के बाद में आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज के निवेशकों को आईसीआईसीआई बैंक के शेयर्स अलॉट किए जाएंगे. अगर आपके पास में सिक्योरिटीज के 100 शेयर हैं तो आपको उसके बदले में ICICI Bank के 67 स्टॉक मिल जाएंगे.

प्रोसेस पूरा होने में लग सकता है समय
आपको बता दें इस डिलिस्टिंग के प्रोसेस को पूरा होने में अभी करीब 12 से 15 महीने तक का समय लग सकता है. बता दें अगर आपके पास में आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज के शेयर्स होंगे तो डीमैड में ICICI बैंक के शेयर क्रेडिट होते ही आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज के शेयर कैंसल हो जाएंगे.

2018 में आया था ICICI Securities का आईपीओ 
आपको बता दें साल 2018 में ICICI Securities का आईपीओ आया था. इस आईपीओ का इश्यू प्राइस 520 रुपये था, लेकिन इसकी लिस्टिंग 431 रुपये पर हुई थी. कंपनी का यह स्टॉक अंडरपरफॉर्म रहा है, जिसकी वजह से इसकी डिलिस्टिंग का फैसला लिया गया है. डिलिस्टिंग के फैसले के बाद में स्टॉक में हल्की तेजी देखने को मिली. आज के कारोबार के बाद में सिक्योरिटीज का शेयर 614 रुपये के लेवल पर क्लोज हुआ है.

इस समय टॉप पर है ये ब्रोकरेज फर्म
इस समय मार्केट में ब्रोकरेज कारोबार में जीरोधा और Groww जैसी कंपनियों का काफी नाम है. 6.8 फीसदी मार्केट शेयर के साथ आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज पांचवें स्थान पर है. मई 2023 के अंत तक एनएसई में सक्रिय ग्राहकों की संख्या 2.1 मिलियन थी.

 

साभार : जी न्यूज़

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www.amazon.in/dp/9392581181/

https://www.flipkart.com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

अज्ञात कारणों से एलन मस्क ने टाला अपना भारत दौरा

वाशिंगटन. टेस्ला के सीईओ एलन मस्क (Elon Musk) का भारत दौरा टल गया है। मीडिया …