रविवार, जून 16 2024 | 01:02:05 AM
Breaking News
Home / अंतर्राष्ट्रीय / क्रैश हुआ ईरान के राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी का हेलीकॉप्टर, तलाश जारी

क्रैश हुआ ईरान के राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी का हेलीकॉप्टर, तलाश जारी

Follow us on:

तेहरान. ईरान के राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी को ले जा रहा हेलीकॉप्टर को एक हादसे का शिकार हुआ. पूर्वी अजरबैजान के पास यह घटना घटी, लेकिन अभी तक रेस्क्यू की टीम उन तक नहीं पहुंच सकी है. ईरानी टेलीविजन चैनल के मुताबिक ईरान के तरबेज शहर के सांसद मोहम्मद रजा मीर ताज ने कहा कि अभी तक राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी का हेलीकॉप्टर नहीं मिला है. अधिकारी और सेना दुर्घटना स्थल तक पहुंचने के लिए ड्रोन का इस्तेमाल कर रही है.

अभी तक नहीं मिला हेलीकॉप्टर

एरेम न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक ईरानी सांसद ने मोहम्मद रजा मीर ने बताया, “राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी और कई अधिकारियों को ले जा रहा हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त होने के बाद अभी तक नहीं मिला. राष्ट्रपति के स्वास्थ्य को लेकर भी अभी कोई जानकारी सामने नहीं आई है.” उन्होंने आगे कहा कि रिवोल्यूशनरी गार्ड, सेना और रेड क्रिसेंट दुर्घटना स्थल तक पहुंचने की कोशिश कर रही है.

अजरबैजान प्रांत के जंगलों में हुआ दुर्घटनाग्रस्त

ईरानी सांसद ने बताया, “शुरुआती जानकारी के मुताबिक राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी का हेलीकॉप्टर पूर्वी अजरबैजान प्रांत के आसपास के जंगलों में दुर्घटनाग्रस्त हो गया, जो तबरीज से 106 किलोमीटर दूर है. हेलीकॉप्टर में सवार लोगों से फिलहाल कोई संपर्क नहीं हो पाया है.”

खराब मौसम के कारण करानी पड़ी हार्ड लैंडिंग

ईरानी टीवी चैनल की रिपोर्ट के मुताबिक उनके देश के आंतरिक मंत्री अहमद वाहिदी ने कहा, “राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी हेलीकॉप्टर पर सवार होकर जा रहे थे. खराब मौसम और कोहरे के कारण उनके साथ निकले हेलीकॉप्टरों में से एक हेलीकॉप्टर जिसमें राष्ट्रपति सवार थे, उसकी हार्ड लैंडिंग करनी पड़ी. बचाव दल हादसे वाली जगह पर जाने की कोशिश में जुटे हुए हैं, लेकिन खराब मौसम और कोहरे की वजह से उन्हें हेलीकॉप्टर तक पहुंचने में समय लग सकता है.”

एपी की रिपोर्ट के मुताबिक अमेरिकी विदेश विभाग ने कहा कि वह ईरानी राष्ट्रपति और विदेश मंत्री को ले जा रहे एक हेलीकॉप्टर की हार्ड लैंडिंग की रिपोर्टों पर बारीकी से नजर रख रहा है.

साभार : एबीपी न्यूज

फेसबुक पेज : https://www.facebook.com/profile.php?id=61558434413602

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

अब तक तीन मामलों में बरी होने के बाद भी अभी रिहा नहीं हो पाएंगे इमरान खान

इस्लामाबाद. पाकिस्तान की एक अदालत ने सोमवार को जेल में बंद पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान और …