सोमवार, जुलाई 01 2024 | 05:14:20 AM
Breaking News
Home / अन्य समाचार / गो स्पिरिचुअल इंडिया ने किया अभूतपूर्व आध्यात्मिक न्यूज़ मैगज़ीन पोर्टल का अनावरण, वेब टीवी लॉन्च की तैयारी

गो स्पिरिचुअल इंडिया ने किया अभूतपूर्व आध्यात्मिक न्यूज़ मैगज़ीन पोर्टल का अनावरण, वेब टीवी लॉन्च की तैयारी

Follow us on:

मुंबई –  प्रमुख चैरिटेबल आध्यात्मिक संस्था गो स्पिरिचुअल इंडिया ने विश्व में भारतीय आध्यात्मिकता के प्रसार के लिए  गो स्पिरिचुअल इंडिया न्यूज़ मैगज़ीन पोर्टल और डिजिटल प्लेटफार्म  को लांच किया।   यह नवीन डिजिटल प्लेटफ़ॉर्म दुनिया भर के लोगों में  भारतीय  ज्ञान, संस्कृति ,  आध्यात्मिक मार्गदर्शन और प्रेरणा  का एक प्रमुख स्रोत बनने के लिए कार्य करेगा।  गो स्पिरिचुअल इंडिया एप्रोच एंटरटेनमेंट ग्रुप की गैर लाभकारी सहयोगी है जो की आध्यात्म , आध्यात्म जागरूकता , मानसिक स्वास्थ्य और वैलनेस , आध्यत्मिक पर्यटन, मीडिया , इवेंट्स , आर्गेनिक और स्वास्थ्य और सामाजिक कार्यो के छेत्र में कार्य करती है। गो स्पिरिचुअल इंडिया न्यूज़ मैगज़ीन www.gospiritualindia.in   पर उपलब्ध है।

गो स्पिरिचुअल इंडिया न्यूज़ मैगज़ीन पोर्टल को व्यापक रूप से आध्यात्मिक समृद्ध सामग्री का एक समग्र भंडार बनाने के लिए डिज़ाइन किया गया है, जिसमें समाचार, आध्यात्मिक अंतर्दृष्टि, योग और ध्यान अभ्यास, वेलनेस टिप्स, माइंडफुलनेस तकनीक, जीवन शैली विकल्प, सामाजिक मुद्दे, स्वास्थ्य जागरूकता, संबंध सलाह, प्रेरणादायक कहानियाँ, पर्यटन स्थल, हिंदू धर्म और अन्य धर्मों की खोज, कार्यक्रम कवरेज, फीचर लेख, विशेष साक्षात्कार, वरिष्ठ नागरिक वेलनेस, पाक कला खोज, मंदिर यात्राएँ, त्योहारों का उत्सव, आध्यात्मिक और प्रेरणादायक पुस्तके  और बहुत कुछ शामिल है।

गो स्पिरिचुअल इंडिया के संस्थापक सोनू त्यागी ने कहा  हमारे न्यूज़ मैगज़ीन पोर्टल के लॉन्च के साथ, गो स्पिरिचुअल इंडिया का उद्देश्य एक समग्र प्लेटफ़ॉर्म प्रदान करना है जहां व्यक्ति आध्यात्मिकता और संस्कृति के विविध आयामों में गहराई से अध्ययन कर सकता है । हम जीवन और परंपराओं के विभिन्न पहलुओं को शामिल करते हुए आध्यात्मिक विकास  के लिए एक बहुआयामी दृष्टिकोण में विश्वास करते हैं। गो स्पिरिचुअल इंडिया न्यूज़ मैगज़ीन पोर्टल और ऍप विश्व में भारतीय आध्यात्मिकता के प्रसार के लिए कार्य करेगी और हम आध्यात्मिकता , जीवन शैली और वैलनेस से सम्बंधित सभी तरह का कंटेंट उपलब्ध कराएँगे। “

अनुभवी विशेषज्ञों और आध्यात्मिक नेताओं द्वारा लिखित लेखों के अलावा, गो स्पिरिचुअल इंडिया न्यूज़ मैगज़ीन पोर्टल में इंटरैक्टिव फोरम, समुदाय चर्चा और आध्यात्मिक खोजों में व्यक्तियों की सहायता के लिए एक व्यापक संसाधन शामिल होंगे। अपनी पहुंच को और अधिक सुलभ बनाने के लिए, गो स्पिरिचुअल इंडिया जल्द ही गो स्पिरिचुअल इंडिया न्यूज़ मैगज़ीन ऐप भी लॉन्च करेगा, जो उपयोगकर्ताओं को एक सुविधाजनक और इमर्सिव मोबाइल अनुभव प्रदान करेगा।

अपने मिशन को आगे बढ़ाते हुए, गो स्पिरिचुअल इंडिया अपने वेब टीवी चैनल के लॉन्च की तैयारी कर रहा है।  इस नए उद्यम में ओटीटी प्लेटफार्मों, टीवी चैनलों, डिजिटल माध्यमों, सोशल मीडिया और पॉडकास्ट के लिए आध्यात्मिक और सकारात्मक जीवन शैली की सामग्री का निर्माण शामिल होगा। जैसे-जैसे दुनिया आधुनिक जीवन की समस्याओं  के बीच प्राचीन परंपराओं और आध्यात्मिकता  में शांति और ज्ञान की तलाश कर रही है वहीं  गो स्पिरिचुअल इंडिया आध्यात्मिकता, वेलनेस और सांस्कृतिक जागरूकता के बीच की खाई को पाटने वाले एक मार्गदर्शक प्रकाश के रूप में सेवा करने का प्रयास कर रही है।

गो स्पिरिचुअल इंडिया की स्थापना सोनू त्यागी ने की थी, जो अप्रोच एंटरटेनमेंट ग्रुप के आध्यात्मिक रूप से प्रेरित संस्थापक हैं। सोनू  त्यागी एक पुरस्कार विजेता लेखक, निर्देशक और निर्माता हैं, जिनकी मनोविज्ञान में डिग्री है और विज्ञापन, पत्रकारिता और फिल्म निर्माण में पेशेवर योग्यताएं हैं। उनकी व्यापक अनुभव में भारत की शीर्ष विज्ञापन एजेंसियों और मीडिया हाउसों के साथ काम करना शामिल है, जिसके बाद उन्होंने अप्रोच एंटरटेनमेंट ग्रुप लॉन्च किया। सिनेमाई विशेषज्ञता को आध्यात्मिकता के प्रति गहरे जुनून के साथ मिलाते हुए, त्यागी का उद्देश्य आध्यात्मिक शिक्षाओं में रुचि को प्रज्वलित करना और दर्शकों को उन्हें अधिक गहराई से तलाशने के लिए प्रोत्साहित करना है। सोनू त्यागी ,  अप्रोच एंटरटेनमेंट और गो स्पिरिचुअल इंडिया ने जूनि फिल्म्स के साथ मिलकर आध्यात्मिक वेब सीरीज  टू ग्रेट मास्टर्स का भी निर्माण किया है जो की अब ऍम एक्स प्लेयर पर उपलब्ध है।

भारतीय फिल्म उद्योग में अपने काम के अलावा, सोनू त्यागी अपनी धर्मार्थ संगठन, गो स्पिरिचुअल इंडिया के माध्यम से समुदाय में योगदान के लिए जाने जाते हैं। यह संगठन आध्यात्मिक जागरूकता, समग्र कल्याण और दैनिक जीवन में माइंडफुलनेस के महत्व को बढ़ावा देता है। विभिन्न पहलों, कार्यशालाओं और आउटरीच कार्यक्रमों के माध्यम से, गो स्पिरिचुअल इंडिया व्यक्तियों को अपनी आध्यात्मिक यात्राओं पर प्रेरित करता है और स्वयं के गहरे पहलुओं की खोज करता है।

अप्रोच एंटरटेनमेंट ग्रुप सेलिब्रिटी प्रबंधन, फिल्म निर्माण, विज्ञापन और कॉर्पोरेट फिल्म निर्माण , फिल्म मार्केटिंग , इवेंट और एंटरटेनमेंट मार्केटिंग  की  एक अवार्ड विनिंग कंपनी है । इसकी सहायक कंपनी, अप्रोच कम्युनिकेशंस, एक प्रमुख पीआर और कम्युनिकेशन्स  एजेंसी के रूप में काम करती है, जो कॉर्पोरेट, हेल्थकेयर, एंटरटेनमेंट, फाइनेंस, एजुकेशन और सोशल क्षेत्रों जैसे विविध क्षेत्रों में सेवाएं प्रदान करती है।मुंबई, नई दिल्ली, गुरुग्राम, गोवा, कोलकाता, देहरादून, चंडीगढ़, हैदराबाद और जालंधर में तेजी से बढ़ती उपस्थिति के साथ, अप्रोच एंटरटेनमेंट ग्रुप मनोरंजन, मीडिया और संचार में अग्रणी है। समूह के पास अप्रोच बॉलीवुड नामक एक विशेष बॉलीवुड न्यूज़वायर और कंटेंट प्रसार इकाई भी है।

गो स्पिरिचुअल इंडिया एक धर्मार्थ आध्यात्मिक संगठन है जो आध्यात्मिकता, परोपकार, आध्यात्मिक जागरूकता, सामाजिक कारणों, आध्यात्मिक पर्यटन, मानसिक स्वास्थ्, वेलनेस, ऑर्गेनिक जीवन, मीडिया, प्रकाशन और स्वास्थ्य को आगे बढ़ाने के लिए समर्पित है। यह संगठन उन लोगों के लिए एक प्रकाशस्तंभ के रूप में कार्य करता है जो आध्यात्मिक वृद्धि, व्यक्तिगत परिवर्तन और सामाजिक प्रभाव की तलाश में हैं। संगठन आध्यात्मिक जागरूकता को बढ़ावा देकर, परोपकारी प्रयासों का समर्थन करके और सामाजिक कल्याण को बढ़ावा देकर सार्थक परिवर्तन करने का प्रयास करता है।

विविध गतिविधियों और कार्यक्रमों के माध्यम से, गो स्पिरिचुअल इंडिया व्यक्तियों को आत्म-खोज की यात्रा पर प्रेरित करने का और दूसरों के प्रति करुणा और सेवा की भावना को पोषित करने का उद्देश्य है। आध्यात्मिक कार्यक्रमों और कार्यशालाओं का आयोजन करने से लेकर मानसिक स्वास्थ्य जागरूकता की वकालत करने तक, संगठन व्यक्तियों और समुदायों को अधिक संपूर्ण जीवन जीने के लिए सशक्त बनाने के लिए प्रतिबद्ध है।

अपने आध्यात्मिक और परोपकारी पहलों के अलावा, गो स्पिरिचुअल इंडिया सक्रिय रूप से मीडिया प्रसार में संलग्न है, अपने प्लेटफार्मों का उपयोग आध्यात्मिक ज्ञान फैलाने, महत्वपूर्ण सामाजिक मुद्दों पर जागरूकता बढ़ाने और समग्र वेलनेस प्रथाओं को बढ़ावा देने के लिए करता है। संगठन ऑर्गेनिक और स्वास्थ्य-सचेत जीवन शैली की वकालत के माध्यम से सतत जीवन का भी समर्थन करता है। जैसे-जैसे गो स्पिरिचुअल इंडिया अपनी पहुंच और प्रभाव को बढ़ाता जा रहा है, यह मानवता की सेवा करने और आध्यात्मिकता, करुणा और सामाजिक जिम्मेदारी की संस्कृति को बढ़ावा देने की अपनी प्रतिबद्धता में अडिग है।

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

सबसे बड़े हीरो होते हैं ‘पापा’

डा0 घनश्याम बादल दुनिया भर में हर साल जून के तीसरे रविवार को पिताओं के …