मंगलवार, सितंबर 17 2024 | 12:31:19 AM
Breaking News
Home / राष्ट्रीय / पुलिस ने 5 राज्यों में फैले किडनी रैकेट से जुड़े आठ लोगों को किया गिरफ्तार

पुलिस ने 5 राज्यों में फैले किडनी रैकेट से जुड़े आठ लोगों को किया गिरफ्तार

Follow us on:

नई दिल्ली. दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने आज किडनी के एक बड़े रैकेट का भंडाफोड़ किया है। पुलिस ने इस मामले में ज्यादा जानकारी देते हुए कहा कि उसने एक अंतरराज्यीय किडनी रैकेट का भंडाफोड़ किया है और आठ लोगों को गिरफ्तार किया है। एक पुलिस (Delhi Police) अधिकारी ने बताया कि आरोपी व्यक्ति पांच राज्यों के कई अस्पतालों में जाली दस्तावेजों के आधार पर प्रत्यारोपण कराते थे। अधिकारी ने बताया कि दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा टीम ने एक सप्ताह तक चले अभियान में उन्हें गिरफ्तार किया। अभी हाल ही में दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने एक बड़े गिरोह का पर्दाफाश किया है। गिरोह के सात सदस्य गिरफ्तार किए गए थे। आरोपितों में एक नामी महिला डॉक्टर भी शामिल थी। जांच में पता चला कि यह गिरोह डोनर से 4-5 लाख रुपये में किडनी लेकर उसे 20 से 30 लाख रुपये बेच देते थे।

दिल्ली में रहकर रैकेट से जुड़ी महिला डॉक्टर

गिरफ्तार आरोपितों से टीम ने पूछताछ की। पूछताछ में पता चला कि आरोपित महिला डॉक्टर चेन्नई से ताल्लुक रखती है। वह दिल्ली में आकर रहने लगी थी, इसी दौरान वह एक रैकेट से जुड़ गईं। इसके बाद इस 50 वर्षीय महिला नामी डॉक्टर ने रैकेट के साथ मिलकर काफी समय तक काम किया।

आरोपितों में तीन बांग्लादेशी भी शामिल

बताया गया कि गिफ्तार किए गए आरोपितों में एक ट्रांसलेटर और तीन बांग्लादेशी भी शामिल हैं। वहीं दिल्ली-एनसीआर के दो बड़े नामी अस्पताल भी शक के दायरे में आ गए हैं, जिनसे दिल्ली पुलिस की टीम पूछताछ कर रही है।

साभार : दैनिक जागरण

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www.amazon.in/dp/9392581181/

https://www.flipkart.com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

मुझे आज तक भारत में पगड़ी पहनने में दिक्कत नहीं हुई : हरदीप सिंह पुरी

नई दिल्ली. कांग्रेस सांसद राहुल गांधी इन दिनों अमेरिका की यात्रा पर हैं. अमेरिकी दौरे …