शुक्रवार, सितंबर 20 2024 | 02:38:06 AM
Breaking News
Home / राज्य / दक्षिण-भारत / भाजपा विधायक टी राजा सिंह पर कर्नाटक ने लगाया 3 माह का प्रतिबंध

भाजपा विधायक टी राजा सिंह पर कर्नाटक ने लगाया 3 माह का प्रतिबंध

Follow us on:

बेंगलुरु. तेलंगाना के विधायक टी राजा सिंह एक बार फिर से चर्चा में हैं. उनकी कर्नाटक के एक जिले में एंट्री करने पर तीन महीने के लिए बैन लगा दिया गया है. वो बागलकोट जिले के मुधोल शहर में गणेश विसर्जन कार्यक्रम में हिस्सा लेने वाले थे. लेकिन इससे पहले ही अधिकारियों ने कानून व्यवस्था में संभावित गड़बड़ी का हवाला देते हुए उन पर प्रतिबंध लगा दिया. बागलकोट जिलाधिकारी ने यह आदेश दिया है. जिसके बाद पुलिस ने उनके आवास पर जाकर उन्हें नोटिस दिया है. इसके बाद बीजेपी विधायक ने कांग्रेस सरकार पर निशाना साधा है. उन्होंने कर्नाटक सरकार को हिंदू विरोधी सरकार कहा है.

गणेश विसर्जन कार्यक्रम में लेना था हिस्सा

जानकारी के अनुसार, तेलंगाना के विधायक टी राजा सिंह को कर्नाटक के बागलकोट जिले के मुधोल टाउन के गणेश विसर्जन कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए आमंत्रित किया गया था. इसी को लेकर कर्नाटक पुलिस उनके हैदराबाद आवास गई थी. जहां पर उन्होंने बागलकोट जिलाधिकारी द्वारा जारी किया गया एक नोटिस उन्हें दिया. इस नोटिस में उन पर राज्य में आने पर पाबंदी की बात कही गई थी.

नोटिस में कही गई थी ये बात

इस नोटिस में कहा गया है, “उनके भाषण दो समुदायों के बीच द्वेष फैलाने का काम करते हैं. 2015 में भी उनके खिलाफ कर्नाटक में सांप्रदायिक हिंसा फैलाने का मामला दर्ज किया गया था. उनके सोशल मीडिया पोस्ट भी भड़काऊ होते हैं.” इस नोटिस में यह भी कहा गया कि मुधोल में जहां पर गणपति विसर्जन होना है वो बहुत ही संवेदनशील इलाका है. ऐसे में अगर राजा सिंह को वहां आने की अनुमति दी जाती है तो कानून व्यवस्था और ज्यादा खराब हो जाएगी.

टी राजा सिंह ने जारी किया वीडियो

BJP MLA राजा सिंह ने इसके बाद सोशल मीडिया पर एक वीडियो जारी किया है. इस वीडियो में उन्होंने कहा, “मेरी वजह से कहीं भी सांप्रदायिक हिंसा नहीं हुई. मेरे खिलाफ जो भी केस लगाए गए हैं, उनमें मेरी हाईकोर्ट में जीत हुई है.” उन्होंने आगे कहा कि कांग्रेस सरकार मानें हिंदू विरोधी सरकार. आप देख सकते हैं कि कैसे हिंदुओं को हिंदुओं के कार्यक्रम में आने से रोका जा रहा है.

साभार : एबीपी न्यूज़

भारत : 1885 से 1950 (इतिहास पर एक दृष्टि) व/या भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

सारांश कनौजिया की पुस्तकें

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

मुस्लिमों पर लगा था पथराव व आगजनी का आरोप, पुलिस ने दोनों पक्षों को किया गिरफ्तार

बेंगलुरु. कर्नाटक के मांड्या में गणेश विसर्जन के दौरान हिन्दू पक्ष ने मुसलमानों पर हमले …