गुरुवार , मई 02 2024 | 04:42:31 PM
Breaking News
Home / राष्ट्रीय / भाजपा ने राहुल की चुनाव आयोग से शिकायत कर लगाया हिन्दुओं की आस्था को आहत करने का आरोप

भाजपा ने राहुल की चुनाव आयोग से शिकायत कर लगाया हिन्दुओं की आस्था को आहत करने का आरोप

Follow us on:

नई दिल्ली. हिंदू धर्म में वर्णित शक्ति और ईवीएम के खिलाफ बयान को भाजपा ने चुनाव आयोग से राहुल गांधी और कांग्रेस के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। भाजपा ने इन बयानों को आदर्श चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन बताते हुए कहा कि राहुल गांधी और कांग्रेस पारदर्शी और निष्पक्ष चुनावी प्रक्रिया को प्रभावित करने की कोशिश कर रहे हैं।

राहुल गांधी के खिलाफ FIR की मांग

इसके लिए भाजपा ने चुनाव आयोग से राहुल गांधी के खिलाफ एफआइआर दर्ज करने और मांगने का निर्देश देने का निर्देश देने को कहा है। इसके साथ ही भाजपा झूठ फैलाने के आरोप में कांग्रेस के आधिकारिक पोस्ट हैंडल को निलंबित करने के लिए एक्स को निर्देश देने की भी मांग की है।

राहुल का शक्ति और ईवीएम पर बयान

चुनाव आयोग को सौंपे प्रतिवेदन में भाजपा ने राहुल गांधी द्वारा मुंबई में दो दिन पहले दिये बयान का हवाला दिया है, जिसमें उन्होंने हिंदू धर्म में शक्ति शब्द होने और आगामी चुनाव में उसके खिलाफ असली लड़ाई का ऐलान किया था। इसके साथ ही राहुल गांधी ने राजा की असली शक्ति ईवीएम में होने की बात भी कही थी।

ईवीएम के खिलाफ दुष्प्रचार

भाजपा के अनुसार कांग्रेस ने अपने आधिकारिक हैंडल पर पोस्ट करते हुए ईवीएम के खिलाफ दुष्प्रचार भी किया। भाजपा ने विस्तार से बताया कि किस तरह से ¨हदू धर्म में शक्ति दुर्गा से जुड़ी है और शक्ति की देवी के रूप में उपासना की जाती है।

जानबूझकर हिंदुओं की भावना को आहत किया

भाजपा ने आरोप लगाया कि राहुल गांधी ने एक खास धर्म के लोगों का वोट हासिल करने के लिए जानबूझकर हिंदुओं की भावना को आहत करने काम किया है, जो जनप्रतिनिधिक कानून के साथ-साथ भारतीय दंड संहिता के विभिन्न धाराओं के तहत अपराध है। इसके लिए उनके खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए।

दुष्प्रचार अदालत की अवमानना

इसी तरह से ईवीएम पर सुप्रीम कोर्ट के फैसलों और चुनाव आयोग की सफाई का हवाला देते हुए भाजपा ने आरोप लगाया कि इसके बारे में कांग्रेस बार-बार झूठ बोलकर जनता के बीच चुनाव प्रक्रिया पर संदेह पैदा करने की कोशिश कर रही है। सुप्रीम कोर्ट के दो फैसलों का हवाला देते हुए भाजपा ने कहा कि ईवीएम के खिलाफ कांग्रेस का दुष्प्रचार अदालत की अवमानना की श्रेणी में आता है।

साभार : दैनिक जागरण

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www।amazon.in/dp/9392581181/

https://www।flipkart.com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

कांग्रेस और गांधीजी ने मुस्लिम तुष्टिकरण के लिए चलाया था असहयोग आंदोलन

जो इतिहास हमें पढ़ाया जाता है, उसको पढ़कर ऐसा लगता है कि देश को स्वतंत्रता …