सोमवार , अप्रेल 29 2024 | 12:01:35 AM
Breaking News
Home / राष्ट्रीय / के कविता के ठिकानों पर ईडी, आप विधायक के ठिकाने पर आयकर तथा महुआ मोइत्रा के ठिकानों पर सीबीआई का छापा

के कविता के ठिकानों पर ईडी, आप विधायक के ठिकाने पर आयकर तथा महुआ मोइत्रा के ठिकानों पर सीबीआई का छापा

Follow us on:

नई दिल्ली. लोकसभा चुनाव के ठीक पहले केंद्रीय एजेंसियां भी एक्टिव नजर आ रही है. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी को लेकर अभी विवाद थमा भी नहीं कि शनिवार को केंद्रीय एजेंसियों ने विपक्षी दलों के नेताओं और उनके परिजनों के ठिकानों पर ताबड़तोड़ छापेमारी की. इनमें आम आदमी पार्टी के मटियाला विधायक गुलाब सिंह यादव के यहां आईटी की टीम, बीआरएस नेता के कविता के रिश्तेदारों के घर प्रदर्शन निदेशालय की टीम पहुंची. वहीं तृणमूल कांग्रेस पार्टी की पूर्व सांसद महुआ मोइत्रा के घर शनिवार की सुबह CBI की टीम रेड के लिए पहुंची.

सूत्रों के मुताबिक, ईडी की टीम ने शनिवार (23 मार्च) को हैदराबाद में के. कविता के रिश्तेदारों के यहां रेड डाली. बताया गया है कि यह रेड दिल्ली के शराब घोटाले से जुड़े केस के सिलसिले में ही डाली गई है. ईडी की टीम ने कविता के भाई की पत्नी के यहां भी छापा मारा है. दरअसल, आज के. कविता की रिमांड खत्म हो रही है.

महुआ मोइत्रा के कई ठिकानों पर CBI की रेड

दूसरी तरफ सीबीआई की टीम टीएमसी की पूर्व सांसद महुआ मोइत्रा के कई ठिकानों पर शनिवार सुबह से रेड डाल रही है. पैसे लेकर सवाल पूछने के मामले में सीबीआई ने गुरुवार (21 मार्च) को तृणमूल कांग्रेस की पूर्व सांसद महुआ मोइत्रा के खिलाफ FIR दर्ज की थी. इसके दो दिन बाद अब छापेमारी की जा रही है. महुआ मोइत्रा के बंगाल समेत 7 और लोकेशन्स पर सीबीआई की छापेमारी चल रही है.

आप के गुलाब सिंह के घर IT ने मारा छापा

दिल्ली के सीएम और आम आदमी पार्टी (AAP) के संयोजक अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के बाद इनकम टैक्स डिपार्टमेंट की टीम ने शनिवार (23 मार्च) को विधायक गुलाब सिंह के घर पर छापेमारी की. मटियाला विधानसभा क्षेत्र से विधायक गुलाब सिंह पार्टी की गुजरात इकाई के प्रभारी हैं. पार्टी का कहना है कि आईटी की टीम शनिवार तड़के करीब 3 बजे ही गुलाब सिंह के घर पर पहुंच गई थी. हालांकि, पार्टी का कहना है कि उसे नहीं पता कि छापेमारी किस मामले के तहत की जा रही है.

आप MLA गुलाब सिंह के यहां 6 से 8 अधिकारी मौजूद हैं. टैक्स से जुड़ी कुछ अनियमिता पाए जाने पर इनकम टैक्स ने कार्रवाई की है. नवंबर 2022 में ACB ने आरोप लगाया था कि कुछ आप MLA पार्षद की टिकट के लिए रिश्वत ले रहे हैं.

साभार : एबीपी न्यूज

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www।amazon.in/dp/9392581181/

https://www।flipkart.com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

सुप्रीम कोर्ट ने ईवीएम-वीवीपैट से जुड़ी याचिका को किया खारिज

नई दिल्ली. सुप्रीम कोर्ट ने आज बैलेट पेपर से चुनाव कराने और ईवीएम पर उठने …