बुधवार, अक्तूबर 23 2024 | 07:00:31 PM
Breaking News
Home / राज्य / उत्तरप्रदेश / योगी आदित्यनाथ ने सरकारी कर्मचारियों को दीपावली बोनस देने का किया ऐलान

योगी आदित्यनाथ ने सरकारी कर्मचारियों को दीपावली बोनस देने का किया ऐलान

Follow us on:

लखनऊ. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नए ऐलान से सरकारी कर्मचारियों के चेहरे खिल जाएंगे। क्योंकि सीएम योगी ने लाखों कर्मचारियों के इंतजार को खत्म कर दिया है। सीएम ने दिवाली पर बोनस देने का ऐलान करते हुए कहा कि राज्य कर्मचारियों और शिक्षकों को सैलरी के साथ ही दिवाली बोनस मिल जाएगा। सरकार ने इसके लिए दिवाली से पहले ही सैलरी देने का ऐलान किया है। 30 अक्टूबर को कर्मचारियों के खाते में पैसे क्रेडिट कर दिए जाएंगे।

ट्वीट कर दी जानकारी

यूपी सरकार ने बोनस का ऐलान सोशल मीडिया के जरिए किया। सीएम ऑफिस के एक्स अकाउंट पर लिखा गया कि प्रदेश के सभी सरकारी कर्मचारियों को दिवाली पर बोनस देने का फैसला किया गया है। किन कर्मचारियों को ये दिवाली बोनस मिलेगा इसके बारे में बताया गया कि सभी पूर्णकालिक अराजपत्रित कर्मचारी, राज्य निधि से सहायता प्राप्त शिक्षण और प्राविधिक शिक्षण संस्थाओं, स्थानीय निकायों, जिला पंचायतों और राजकीय विभागों के कार्य प्रभारित अधिष्ठान के कर्मचारियों और दैनिक वेतनभोगी कर्मचारियों को साल 2023-2024 के लिए बोनस देने का फैसला किया गया है।

इसी महीने केंद्र सरकार बी सरकारी कर्मचारियों के लिए DA में बढ़ोतरी का ऐलान कर चुकी है। सरकार ने केंद्रीय कर्मचारियों की सैलरी में 3 फीसदी महंगाई भत्ते में बढ़ोतरी का ऐलान किया था। भत्ते में 3 फीसदी बढ़ोतरी के बाद महंगाई भत्ता 50 प्रतिशत से बढ़कर 53 प्रतिशत तक पहुंच गया है। इससे पहले मोदी सरकार ने मार्च में महंगाई भत्ते में बढ़ोंतरी की थी। मार्च में 4 प्रतिशत महंगाई भत्ता बढ़ाने का ऐलान किया गया था।

साभार : न्यूज़24

भारत : 1885 से 1950 (इतिहास पर एक दृष्टि) व/या भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

सारांश कनौजिया की पुस्तकें

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

योगी सरकार ने बहराइच हिंसा के कारण एसीपी ग्रामीण पवित्र मोहन त्रिपाठी को हटाया

लखनऊ. योगी सरकार ने बहराइच हिंसा मामले में ASP ग्रामीण पवित्र मोहन त्रिपाठी को हटाते हुए …