शनिवार , मई 04 2024 | 05:16:53 PM
Breaking News
Home / राज्य / उत्तरप्रदेश / मायावती का साथ छोड़ भाजपा में शामिल हुए सांसद रितेश पांडे

मायावती का साथ छोड़ भाजपा में शामिल हुए सांसद रितेश पांडे

Follow us on:

लखनऊ. यूपी की अंबेडकर नगर सीट से लोकसभा सांसद रितेश पांडे ने रविवार (25 फरवरी) को बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) से इस्तीफा दे दिया है. वह अब बीजेपी में शामिल हो गए हैं. हाल ही में वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ संसद की कैंटीन में लंच करते हुए देखे गए थे. लोकसभा चुनाव से पहले मायावाती के नेतृत्व वाली बीएसपी को बड़ा झटका लगा है. उन्होंने मायावाती को चिट्ठी लिखकर कहा है कि उन्होंने पार्टी में हो रही अपनी उपेक्षा की वजह से इसे छोड़ने का फैसला किया है.

रविवार दोपहर रितेश पांडे उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम बृजेश पाठक और अन्य बीजेपी नेताओं की मौजूदगी में पार्टी में शामिल हो गए. पिछले कई दिनों से उनके बीएसपी छोड़कर बीजेपी में शामिल होने की चर्चा चल रही थी.

बीजेपी में शामिल होने पर क्या बोले रितेश पांडे?

बीजेपी में शामिल होने के बाद बीएसपी सांसद रितेश पांडे ने कहा कि मैं पिछले 15 सालों से बीएसपी के साथ काम कर रहा था. मैं उनकी (मायावती) सोच और गतिविधियों पर टिप्पणी नहीं करना चाहता. इस बारे में मैंने अपने त्यागपत्र में विस्तार से लिखा है. मेरे निर्वाचन क्षेत्र में जो कुछ भी हो रहा है वह पिछले पांच वर्षों में हुआ है.

उन्होंने कहा कि मैंने यह निर्णय उन सभी चीजों का मूल्यांकन करने के बाद लिया है, जो जमीन पर हो रही हैं, चाहे वह निर्वाचन क्षेत्र में दो औद्योगिक क्षेत्र हों, पूर्वांचल एक्सप्रेसवे, गोरखपुर लिंक एक्सप्रेसवे, स्कूल, चार लेन की सड़क, जो अंबेडकर नगर को अयोध्या के राम मंदिर से जोड़ती है. जिस तरह से लोगों, किसानों, महिलाओं, दलितों की आर्थिक स्थिति में बदलाव आया है और उनका जीवन स्तर ऊपर उठा है.

इस्तीफे में मायावती और पार्टी नेताओं को कहा शुक्रिया

रितेश पांडे ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर अपना इस्तीफा पोस्ट किया है. इसमें उन्होंने लोकसभा और उत्तर प्रदेश विधानसभा में बीएसपी का प्रतिनिधित्व करने के लिए मायावती और पार्टी नेताओं को शुक्रिया कहा है. उन्होंने मार्गदर्शन एवं सहयोग के लिए कार्यकर्ताओं के प्रति आभार भी व्यक्त किया है. यहां गौर करने वाली बात ये है कि 9 फरवरी को पीएम मोदी के साथ लंच के बाद उन्होंने सोशल मीडिया पर उनकी तारीफ भी की थी.

अपने इस्तीफे में रितेश पांडे ने क्या कहा?

अंबेडकरनगर सांसद ने मायावती को लिखे अपने इस्तीफे में लिखा, ‘लंबे समय से न तो मुझे पार्टी की बैठकों में बुलाया जा रहा है और न ही नेतृत्व के स्तर पर संवाद किया जा रहा है. मैं आपसे और शीर्ष पदाधिकारियों के साथ मुलाकात के लिए प्रयास किए, लेकिन इसका कोई फायदा नहीं निकला. ऐसे में मैं इस निष्कर्ष पर पहुंचा हूं कि पार्टी को मेरी सेवा और मौजूदगी की अब कोई जरूरत नहीं है. इसलिए पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा देने के अलावा मेरे पास कोई विकल्प नहीं है.’

पीएम मोदी संग किया था लंच

दरअसल, 9 फरवरी को प्रधानमंत्री मोदी ने अलग-अलग दलों के आठ सांसदों के साथ लंच किया था. इसमें एक सांसद रितेश पांडे भी थे. बाकी के सात सांसदों में बीजेपी की हीना गावित, एस.फांगनोन कोन्याक, जामयांग त्सेरिंग नामग्याल, एल मुरुगन, टीडीपी सांसद राममोहन नायडू और बीजेडी सांसद सस्मित पात्रा शामिल थे. पीएम मोदी दोपहर के समय संसद की कैंटीन में पहुंचे और उन्होंने सभी सांसदों को हैरान करते हुए उनके साथ लंच किया.

लंच के बाद की थी पीएम मोदी की तारीफ

प्रधानमंत्री मोदी के साथ लंच के बाद रितेश पांडे ने सोशल मीडिया पर उनकी तारीफ भी की थी. पीएम से मुलाकात की तस्वीरें शेयर करते हुए उन्होंने लिखा, ‘आज लंच के लिए प्रधानमंत्री के जरिए आमंत्रित किया जाना और यह सीखना वास्तव में एक सम्मान की बात थी कि उन्होंने 2001 के भुज भूकंप से हासिल एक्सपीरियंस का इस्तेमाल कोविड-19 महामारी से निपटने के लिए किस तरह से किया. बहुत ही ज्यादा ज्ञानवर्धक चर्चा हुई. हमारे साथ बैठने के लिए आपका धन्यवाद!’ इसके बाद से ही उनके बीजेपी में जाने की चर्चा शुरू हो गई थी.

साभार : एबीपी न्यूज़

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www।amazon.in/dp/9392581181/

https://www।flipkart.com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

ज्ञानवापी पर निर्णय देने वाले जज को विदेश से मिल रही हैं धमकियाँ

लखनऊ. बरेली में जज रवि कुमार दिवाकर को फोन पर जान से मारने की धमकी …