बुधवार, जून 26 2024 | 10:55:29 PM
Breaking News
Home / राज्य / जम्मू और कश्मीर / बिना ड्राइवर ट्रेन जम्मू-कश्मीर से पंजाब पहुंची, बड़ी दुर्घटना बची

बिना ड्राइवर ट्रेन जम्मू-कश्मीर से पंजाब पहुंची, बड़ी दुर्घटना बची

Follow us on:

जम्मू. पंजाब से एक हैरान कर देने वाली घटना सामने आई है. यहां जम्मू कश्मीर के कठुआ स्टेशन से बिना ड्राइवर के दौड़ती हुई मालगाड़ी को काबू में लाया गया. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें, तो ड्राइवर और सहायक ड्राइवर जम्मू कश्मीर के कठुआ रेलवे स्टेशन पर मालगाड़ी को रोककर चाय पीने के लिए उतर गए.

ढलान की वजह से बिना ड्राइवर दौड़ने लगी ट्रेन
इसके बाद ढलान की वजह से 14806R नंबर की मालगाड़ी ड्राइवर के बिना पठानकोट की ओर चल पड़ी. इसे देख ड्राइवर के होश उड़ गए. रिपोर्ट्स की मानें, तो इस दौरान मालगाड़ी की स्पीड 100 किलोमीटर प्रति घंटे के करीब थी. कड़ी मशक्कत के बाद ट्रेन को करीब 84 किलोमीटर के बाद पंजाब के मुकेरिया में ऊंची बस्सी के पास काबू में लाया गया.

हैंडब्रेक लगाना भूल गया था ड्राइवर!
इस घटना की जानकारी मिलते ही रेलवे के अधिकारियों में हड़कंप मच गया. यह घटना रविवार 25 फरवरी की सुबह करीब 7 बजकर 10 मिनट की है. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें, तो ट्रेन से उतरते वक्त ड्राइवर हैंडब्रेक लगाना भूल गया था. हालांकि, गनीमत यह रही कि इस चूक में किसी भी तरह की हताहत की खबर सामने नहीं आई.

जान माल की नहीं हुई हानि
जब मालगाड़ी पटरी पर दौड़ रही थी, उस दौरान उस पटरी पर विपरीत दिशा से कोई ट्रेन नहीं आई. हालांकि, इस चूक के प्रकाश में आने के बाद ही रेलवे ने मामले की जांच के आदेश दे दिए हैं और सही कारणों का पता लगाने के लिए एक टीम फिरोजपुर से भेज दी गई है.

साभार : जी न्यूज़

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www।amazon.in/dp/9392581181/

https://www।flipkart.com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

सुरक्षाबलों ने घुसपैठ की कोशिश कर रहे 2 आतंकवादियों को किया ढेर

जम्मू. जम्मू-कश्मीर के उरी सेक्टर में शनिवार को सुरक्षाबलों ने घुसपैठ की कोशिश कर रहे …