गुरुवार, सितंबर 19 2024 | 06:45:11 AM
Breaking News
Home / राज्य / पश्चिम बंगाल / आईएमए ने कोलकाता रेप कांड में निलंबित संदीप घोष की सदस्यता की निलंबित

आईएमए ने कोलकाता रेप कांड में निलंबित संदीप घोष की सदस्यता की निलंबित

Follow us on:

कोलकाता. रेप मर्डर केस में इंडियन मेडिकल एसोसिएशन ने बड़ा एक्शन लेते हुए संदीप घोष की सदस्यता निलंबित कर दी है. IMA अध्यक्ष की ओर से इस बारे में एक पत्र लिखकर आरजी कर कॉलेज के पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष को जानकारी दी गई है. डॉ. घोष IMA कोलकाता ब्रांच के वाइस प्रेसीडेंट थे. कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज के पूर्व प्रिंंसिपल डॉ. संदीप घोष पर भ्रष्टाचार और अनियमितता के आरोप लग रहे हैं. रेप मर्डर केस की जांच कर रही सीबीआई के हाथ कुछ सबूत भी लगे हैं. अब ED ने भी उन पर मामला दर्ज कर लिया है. इस बीच इंडियन मेडिकल एसोसिएशन मुख्यालय की अनुशासनात्मक समिति ने भी सर्वसम्मति से संदीप घोष को निलंबित करने का निर्णय लिया है.

पीड़िता के परिजनों ने की शिकायत

IMA के सेक्रेटरी जनरल डॉ. अनिल कुमार की ओर से जारी सस्पेंशन ऑर्डर में बताया गया है कि ‘राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ आर वी अशोकन द्वारा विधिवत गठित अनुशासन समिति ने आरजी कर मेडिकल कॉलेज कोलकाता में रेप मर्डर का शिकार हुई ट्रेनी रेजिडेंट के घर जाकर उसके परिजनों से मुलाकात की. पीड़िता के परिजनों ने संदीप घोष की शिकायतें की और इस मामले में सहानुभूति और संवेदनशीलता न दिखाने का आरोप लगाया.

IMA बंगाल ने की थी कार्रवाई की मांग

पत्र में लिखा है कि आईएमए बंगाल की राज्य शाखा के साथ-साथ डॉक्टरों के अन्य संगठनों ने भी आपको पूरे पेशे को बदनाम करने वाला बताया है और कार्रवाई की मांग की है. इसीलिए आईएमए मुख्यालय की अनुशासनात्मक समिति ने सर्वसम्मति से आपको इंडियन मेडिकल एसोसिएशन की सदस्यता से तत्काल निलंबित करने का निर्णय लिया है.

IMA कोलकाता ब्रांच के वाइस प्रेसीडेंट थे संदीप घोष

आरजीकर मेडिकल कॉलेज के पूर्व प्रिंंसिपल संदीप घोष आईएमए कोलकाता ब्रांच के वाइस प्रेसीडेंट थे. ट्रेनी डॉक्टर से रेप और मर्डर के मामलों में लगातार उन पर सवाल उठ रहे थे. हाल ही में सीबीआई के बाद ED ने भी संदीप पर मामला दर्ज किया था. उन पर इस मामले में लापरवाही के साथ-साथ भ्रष्टाचार के भी बड़े आरोप लग रहे थे.

साभार : टीवी9 भारतवर्ष

भारत : 1885 से 1950 (इतिहास पर एक दृष्टि) व/या भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

सारांश कनौजिया की पुस्तकें

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

एसएन बनर्जी रोड पर मिली संदिग्ध बोरी में हुआ जोरदार धमाका

कोलकाता. पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता के एस.एन. बनर्जी रोड पर एक संदिग्ध बोरी में …