रविवार , मई 05 2024 | 06:27:39 PM
Breaking News
Home / अंतर्राष्ट्रीय / इमरान खान को दो जून तक के लिए मिली गिरफ्तारी से छूट

इमरान खान को दो जून तक के लिए मिली गिरफ्तारी से छूट

Follow us on:

इस्लामाबाद. पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान को राहत देते हुए वहां की आतंकवाद निरोधी अदालत (एटीसी) ने शुक्रवार को उनकी गिरफ्तारी से पहले जमानत को मंजूरी दे दी है। अदालत ने इमरान को दो जून तक की राहत दी है। साथ ही 70 वर्षीय पाकिस्तान तहरीक ए इंसाफ (पीटीआई) पार्टी के प्रमुख को जांच के दौरान सहयोग देने का भी आदेश दिया है। खान के खिलाफ दर्ज मामलों में एक लाहौर में कोर कमांडर हाउस पर हमला करने का मामला भी शामिल है। पत्रकारों को अदालत में संबोधित करते हुए इमरान खान ने कहा कि उन्होंने पिछले 35 वर्षों में ऐसी कार्रवाई कभी नहीं देखी।

उन्होंने कहा- “ऐसा लग रहा है जैसे सभी नागरिक स्वतंत्रताएं और मौलिक अधिकार खत्म हो गए हैं, अब केवल अदालतें मानवाधिकारों की रक्षा कर रही हैं।” क्रिकेटर से राजनेता बने इमरान खान ने यह भी कहा कि वह आखिरी गेंद तक लड़ेगे। अर्धसैनिक बल पाकिस्तान रेंजर्स ने आईएचसी परिसर में खान को नौ मई को गिरफ्तार किया था, जिसके बाद पूरे पाकिस्तान में आशांति फैल गई थी। पाकिस्तान के इतिहास में पहली बार प्रदर्शनकारियों ने रावलपिंडी में स्थित सेना के हेडक्वार्टर में धावा बोल दिया और लाहौर में एक कोर कमांडर के घर में आग लगा दी। इस हिंसा ने पुलिस ने मरने वालों की संख्या 10 बताई ती, जबकि इमरान खान की पार्टी ने 40 लोगों के मरने का दावा किया। उन्होंने दावा किया कि सुरक्षा अधिकारियों द्वारा किए गए गोलीबारी में उनके पार्टी के समर्थकों की भी मौत हुई है।

साभार : अमर उजाला

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www.amazon.in/dp/9392581181/

https://www.flipkart.com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

चीन, सियाचिन ग्लेशियर के पास बना रहा है सड़क, तस्वीरों से हुआ खुलासा

बीजिंग. चीन सियाचिन ग्लेशियर के करीब अवैध रूप से कब्जे वाले कश्मीर के एक हिस्से …