गुरुवार, सितंबर 19 2024 | 09:48:50 PM
Breaking News
Home / राज्य / हरियाणा / हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा ने घोषित की घोषणापत्र कमेटी

हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा ने घोषित की घोषणापत्र कमेटी

Follow us on:

चंडीगढ़. बीजेपी ने हरियाणा में जीत की हैट्रिक लगाने के लिए पूर्व प्रदेश अध्यक्ष और कृषि मंत्री ओपी धनखड़ को बड़ी जिम्मेदारी सौंपी है। पार्टी ने राज्य में 1 अक्तूबर को होने वाले विधानसभा चुनावों के लिए धनखड़ को घोषणापत्र समिति का अध्यक्ष बनाया है। पार्टी ने राज्य में पार्टी किन मुद्दों के साथ चुनाव में लोगों के बीच जाए। इन्हें तय करने की जिम्मेदारी धनखड़ को सौंपी है। इसके लिए पार्टी ने वरिष्ठ नेता ओ पी धनखड़ के नेतृत्व में एक घोषणापत्र समिति का गठन किया।

समिति में कौन-कौन?

पार्टी के एक बयान में इसकी जानकारी है। प्रदेश भाजपा अध्यक्ष मोहन लाल बड़ौली ने समिति के गठन की घोषणा की जिसकी अगुवाई भाजपा के राष्ट्रीय सचिव और हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री ओ पी धनखड़ करेंगे। समिति में 14 अन्य सदस्य होंगे। समिति के सदस्यों में वरिष्ठ पार्टी नेता अभिमन्यु, रणबीर गंगवा, विपुल गोयल, किरण चौधरी, भव्य बिश्नोई और सुनीता दुग्गल शामिल हैं। निर्वाचन आयोग ने शुक्रवार को घोषणा की कि हरियाणा में विधानसभा चुनाव एक अक्टूबर को एक चरण में संपन्न होगा और चुनाव परिणाम चार अक्टूबर को घोषित किए जाएंगे।

नायब सैनी हैं सीएम फेस

2014 में पहली बार अपने बूते पर सरकार बनाने के बाद बीजेपी ने 2024 के चुनावों नायब सैनी की अगुवाई में चुनाव लड़ने का फैसला किया है। साढ़े नौ साल तक हरियाणा के मुख्यमंत्री रहे मनोहर लाल अब केंद्र में ऊर्जा मंत्री हैं। राज्य में चुनाव जीतने की जिम्मेदारी नायब सैनी और प्रदेश अध्यक्ष मोहन लाल बड़ौली के कंधों पर है। 2019 में पार्टी राज्य में बहुमत के आंकड़े से दूर रहे गई थी। ऐसे में इस चुनाव में पार्टी के पास जहां नया नेतृत्व है तो वहीं कई सारी चुनौतियां भी हैं।

साभार : नवभारत टाइम्स

भारत : 1885 से 1950 (इतिहास पर एक दृष्टि) व/या भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

सारांश कनौजिया की पुस्तकें

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

रेलवे ने विनेश फोगाट और बजरंग पूनिया का इस्तीफा किया स्वीकार

चंडीगढ़. हरियाणा विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस पार्टी ने हरियाणा के दो पहलवानों विनेश फोगाट …