गुरुवार, सितंबर 19 2024 | 10:11:52 PM
Breaking News
Home / राज्य / जम्मू और कश्मीर / जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा और राजौरी में सुरक्षाबलों से मुठभेड़ में 3 आतंकवादी ढेर

जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा और राजौरी में सुरक्षाबलों से मुठभेड़ में 3 आतंकवादी ढेर

Follow us on:

जम्मू. कुपवाड़ा और राजौरी जिलों में मुठभेड़ शुरू हो गई है। सुरक्षा बलों ने तीन आतंकवादियों को मार गिराया है। सतर्क सैनिकों ने आतंकवादियों को देखा, जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई। अधिकारियों ने बताया कि बुधवार को जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में दो अलग-अलग मुठभेड़ों में कम से कम तीन आतंकवादी मारे गए। भारतीय सेना की चिनार कोर के अनुसार, कुपवाड़ा के माछिल सेक्टर में मुठभेड़ में सुरक्षा बलों ने दो आतंकवादियों को मार गिराया, जबकि कुपवाड़ा के तंगधार सेक्टर में एक अन्य आतंकवादी को मार गिराया गया। 28-29 अगस्त की रात को तंगधार सेक्टर में आतंकवादियों को देखे जाने के बाद सुरक्षा बलों ने बड़े पैमाने पर अभियान चलाया। बाद में, माछिल सेक्टर में एक और अभियान शुरू किया गया, जब 57 राष्ट्रीय राइफल्स (आरआर) के सतर्क सैनिकों ने इलाके में दो से तीन आतंकवादियों को देखा।

तीसरी मुठभेड़

राजौरी जिले के लाठी गांव में सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच तीसरी मुठभेड़ शुरू हुई, जहां तीन से चार आतंकवादियों के छिपे होने का संदेह था। भारतीय सेना की चिनार कोर ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा, “घुसपैठ की संभावना के बारे में खुफिया जानकारी के आधार पर, 28-29 अगस्त 24 की रात को तंगधार, कुपवाड़ा के सामान्य क्षेत्र में भारतीय सेना और जम्मू-कश्मीर पुलिस द्वारा एक संयुक्त घुसपैठ विरोधी अभियान शुरू किया गया था। एक आतंकवादी के मारे जाने की संभावना है।”

ऑपरेशन जारी

इसमें कहा गया है, “घुसपैठ की संभावना के बारे में खुफिया जानकारी के आधार पर, भारतीय सेना और जम्मू-कश्मीर पुलिस द्वारा 28-29 अगस्त 24 की रात को मच्छल, कुपवाड़ा क्षेत्र में एक संयुक्त अभियान शुरू किया गया था। खराब मौसम में संदिग्ध गतिविधियां देखी गईं और हमारे सैनिकों द्वारा प्रभावी गोलीबारी की गई; दो आतंकवादियों के मारे जाने की संभावना है। ऑपरेशन जारी है।”

गोलीबारी

राजौरी मुठभेड़ के बारे में बात करते हुए जम्मू-कश्मीर के एक अधिकारी ने कहा, “बुधवार रात 9.30 बजे (आतंकवादियों की संदिग्ध गतिविधि के बाद) राजौरी जिले के गांव खेरी मोहरा लाठी और दांथल के सामान्य क्षेत्र में सुरक्षा बलों द्वारा तलाशी अभियान शुरू किया गया था।” प्रवक्ता ने कहा कि तलाशी अभियान के दौरान रात करीब 11.45 बजे आतंकवादियों से संपर्क स्थापित हुआ, जिसके बाद खेरी मोहरा इलाके के पास आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच गोलीबारी हुई। अधिकारी ने कहा कि सुरक्षा बलों ने इलाके को रोशन करने के लिए ट्रेसर राउंड के कुछ शॉट भी दागे। अधिकारी ने कहा कि घेराबंदी वाले इलाके में दो से तीन आतंकवादी छिपे हुए हैं। उन्होंने कहा कि घेराबंदी और अभियान को मजबूत करने के लिए इलाके में अतिरिक्त बल भेजे गए हैं। सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव से पहले हुई है, जो 18 सितंबर, 25 सितंबर और 1 अक्टूबर को तीन चरणों में होंगे। परिणाम 4 अक्टूबर को घोषित होने की उम्मीद है।

साभार : इंडिया न्यूज़

भारत : 1885 से 1950 (इतिहास पर एक दृष्टि) व/या भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

सारांश कनौजिया की पुस्तकें

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

सुरक्षाबलों ने नौशेरा में घुसपैठ की कोशिश कर रहे 2 आतंकवादियों को किया ढेर

जम्मू. सुबह-सुबह जम्मू कश्मीर से बड़ी खबर सामने आ रही है. भारतीय सेना के अधिकारियों ने …