गुरुवार, सितंबर 19 2024 | 09:46:34 PM
Breaking News
Home / राज्य / राजस्थान / मुस्लिम समुदाय के तय रूट बदलने पर अड़े रहने के कारण हुआ हंगामा

मुस्लिम समुदाय के तय रूट बदलने पर अड़े रहने के कारण हुआ हंगामा

Follow us on:

जयपुर. राजस्थान के बारां शहर में आज सोमवार दोपहर  को जुलूस के रास्ते को लेकर विवाद खड़ा हो गया। मुस्लिम समुदाय के लोग तय रूट के विपरीत महाराणा प्रताप चौराहे के चक्कर लगाकर जाना चाहते थे लेकिन, प्रशासन ने भीड़ को रोक दिया। इस बात को लेकर पुलिस और मुस्लिम समुदाय के बीच बहस हो गई। मुस्लिम समुदाय महाराणा प्रताप चौराहे के चक्कर लगाने को लेकर अड़ गया था जिसे लेकर पुलिस ने मना कर दिया। चूंकि यह रास्ता तय रूट से अलग था। हालांकि पुलिस अधीक्षक राजकुमार चौधरी की सतर्कता के चलते बड़ा हादसा टल गया।

जानकारी के मुताबिक, जब पुलिसकर्मियों ने जुलूस में शामिल लोगों से तय रूट पर आगे बढ़ने की अपील की तो  उनमें से कुछ लोगों ने इस पर आपत्ति जताई। इसको लेकर जब पुलिस की ओर से कठोरता दिखाई गई तो स्थिति तनावपूर्ण हो गई। बताया तो ये भी जा रहा है कि जुलूस में शामिल कुछ लोगों ने पुलिसकर्मियों से हाथापाई भी की।

2 दिन पहले ही शाहपुरा में हुआ था पथराव

दो दिन पहले ही राजस्थान के शाहपुरा जिले में जलझूलनी एकादशी के मौके पर पीतांबर राय महाराज के (बेवाण) जुलूस पर पथराव हुआ था, जिसके बाद इलाके में तनाव फैल गया। पथराव में एक महिला समेत कई युवकों के चोट आई थीं। घटना के बाद जुलूस में शामिल लोगों में दूसरे पक्ष के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। इस मामले में आरोपियों की गिरफ्तारी को लेकर बीजेपी विधायक गोपीचंद मीणा धरने पर  भी बैठ गए थे। इस घटना से जहाजपुर कस्बे में तनाव व्याप्त हो गया, जिसके बाद इलाके में भारी पुलिस बल तैनात किया गया था।

साभार : इंडिया टीवी

भारत : 1885 से 1950 (इतिहास पर एक दृष्टि) व/या भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

सारांश कनौजिया की पुस्तकें

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

दो से अधिक बच्चे वाले सरकारी कर्मचारियों को नहीं मिलेगा प्रमोशन

जयपुर. 2 से ज्यादा बच्चों वाले राज्य कर्मचारियों को प्रमोशन देने पर हाईकोर्ट ने रोक …