शनिवार, सितंबर 28 2024 | 08:52:15 AM
Breaking News
Home / राज्य / हरियाणा / भाजपा और बसपा दोनों ने कुमारी सैलजा को दिया अपनी-अपनी पार्टी में आने का प्रस्ताव

भाजपा और बसपा दोनों ने कुमारी सैलजा को दिया अपनी-अपनी पार्टी में आने का प्रस्ताव

Follow us on:

चंडीगढ़. कांग्रेस सांसद कुमारी सैलजा की नाराजगी पर हरियाणा चुनाव में घमासान मचा है। चुनावी बयानबाजी के बीच सैलजा चुप हैं। उन्होंने राजनीतिक सभाओं से भी दूरी बना रखी है। अब उनके पास कई दलों से ऑफर आ रहे हैं। पहले बीजेपी के नेता और पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने सैलजा को बीजेपी में आने का ऑफर दिया। इसके बाद बीएसपी के नेशनल कोऑर्डिनेटर आकाश आनंद ने कांग्रेस नेता कुमारी सैलजा को पार्टी में शामिल होने का खुला निमंत्रण दिया।

आकाश आनंद ने कहा कि कुमारी सैलजा के लिए बीएसपी के दरवाजे हमेशा के लिए खुले हैं। बताया जाता है कि सैलजा ने अपने 30 समर्थकों के लिए टिकट मांगा था, मगर उनके 4 समर्थकों को ही टिकट मिला। हरियाणा में विधानसभा चुनाव के लिए प्रचार चरम पर है। कांग्रेस के नेता भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कांग्रेस की कमान संभाल रखी है। बीजेपी के लिए पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर और नायब सिंह सैनी हरियाणा का दौरा कर रहे हैं। इसके अलावा अभय चौटाला और दुष्यंत चौटाला भी पूरे दम से प्रचार में जुटे हैं।

आईएनएलडी से बीएसपी का गठबंधन

आईएनएलडी से गठबंधन के बाद बीएसपी के नेता और मायावती के भतीजे आकाश आनंद भी हरियाणा के दंगल में कूद पड़े हैं। शनिवार को करनाल में आकाश आनंद ने चुनावी सभा की। वह कांग्रेस नेता राहुल गांधी की तरह जनता से जुड़ने की कोशिश कर रहे हैं। हरियाणा विधानसभा चुनाव में यह रणनीति सफल रही तो इसे दूसरे राज्यों में भी आजमाया जाएगा। आकाश आनंद ने बताया कि उनका लक्ष्य बसपा की सियासी जमीन को फिर से मजबूत करना है।

सैलजा का अपमान कर रही है कांग्रेस

बसपा कोर्डिनेडर आकाश आनंद ने कहा कि हरियाणा में बीजेपी और कांग्रेस के खिलाफ आक्रोश है। दोनों पार्टियों ने राज्य को बर्बाद करने का काम किया है। हरियाणा की जनता तीसरे विकल्प की तरफ देख रही है और इस चुनाव में बीएसपी-आईएनएलडी गठबंधन को बड़ी सफलता मिलेगी। उन्होंने कांग्रेस पर दलितों की अनदेखी का आरोप लगाया। आकाश आनंद ने कहा कि कुमारी सैलजा हरियाणा में बहुत बड़ा दलित चेहरा हैं और कांग्रेस उनका अपमान कर रही है। उन्होंने सैलजा को खुले तौर से बीएसपी में आने का ऑफर दिया। उन्होंने कहा कि बीएसपी सभी दलित नेताओं का घर है।

6 महीने में राहुल गांधी ने दिखा दिया रंग

राहुल गांधी के रिजर्वेशन वाले बयान पर निशाना साधते हुए आकाश आनंद ने कहा कि वह अंदर से अंदर से रिजर्वेशन के खिलाफ हैं। चुनाव में जीत के 6 महीने के अंदर ही राहुल गांधी ने अपना रंग दिखाना शुरू कर दिया है। कोई आदमी कब तक अपनी भावना को लेकर झूठ बोल सकता है। जब बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने उनसे आरक्षण के मुद्दे पर सफाई मांगी तो कांग्रेस अध्यक्ष खरगे को सामने कर दिया। दलितों के खिलाफ जिस तरह राहुल की भावना है, उसका असर हरियाणा चुनाव से अगले लोकसभा चुनाव तक दिखेगा।

साभार : नवभारत टाइम्स

भारत : 1885 से 1950 (इतिहास पर एक दृष्टि) व/या भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

सारांश कनौजिया की पुस्तकें

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

रेलवे ने विनेश फोगाट और बजरंग पूनिया का इस्तीफा किया स्वीकार

चंडीगढ़. हरियाणा विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस पार्टी ने हरियाणा के दो पहलवानों विनेश फोगाट …