शुक्रवार , अप्रेल 26 2024 | 09:55:49 AM
Breaking News
Home / राज्य / महाराष्ट्र / एकनाथ शिंदे ने मुख्यमंत्री व देवेंद्र फडणवीस ने ली उप मुख्यमंत्री पद की शपथ

एकनाथ शिंदे ने मुख्यमंत्री व देवेंद्र फडणवीस ने ली उप मुख्यमंत्री पद की शपथ

Follow us on:

मुंबई (मा.स.स.). बुधवार रात शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया. सुप्रीम कोर्ट ने राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी के फ्लोर टेस्ट पर रोक लगाने से इनकार कर दिया था. इसके बाद स्पष्ट था कि उद्धव ठाकरे सरकार चली जाएगी. इस कारण उद्धव सरकार का जाना तय था. इसी को देखते हुए उन्होंने पहले ही अपना पद त्याग दिया. अब क्या भाजपा सरकार बना पाएगी? यह देखने वाली बात होगी.

भाजपा ने महाराष्ट्र में सरकार बनाने की तैयारी पहले ही शुरू कर दी थी. पहले उम्मीद की जा रही थी कि देवेंद्र फडणवीस मुख्यमंत्री और एकनाथ शिंदे उप मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे. लेकिन अब यह स्पष्ट हो गया है कि एकनाथ शिंदे महाराष्ट्र के अगले मुख्यमंत्री होंगे. यह घोषणा स्वयं देवेंद्र फडणवीस ने की. पहले देवेंद्र फडणवीस ने कहा था कि वो सरकार से दूर रहेंगे, लेकिन बाद में जेपी नड्डा ने कहा कि वो उप मुख्यमंत्री पद की शपथ लें. इसके बाद अटकलों के बिल्कुल विपरीत शिंदे ने मुख्यमंत्री और फडणवीस ने उप मुख्यमंत्री पद की शपथ ली. आज ही दोनों को राजभवन में राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने शपथ दिलाई. आज किसी भी मंत्री ने शपथ नहीं ली. सूत्रों के अनुसार कल या बहुमत साबित करने के बाद मंत्रिमंडल विस्तार हो सकता है.

यह भी पढ़ें : केन्द्रीय मंत्रिमंडल ने सिंगापुर के साथ कई क्षेत्रों में एमओयू को दी मंजूरी

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

खिचड़ी घोटाले के सरगना हैं संजय राउत : संजय निरुपम

मुंबई. कांग्रेस के पूर्व नेता संजय निरुपम ने शिवसेना (यूबीटी) नेताओं पर गंभीर आरोप लगाए है। …