शुक्रवार , मई 10 2024 | 04:45:54 AM
Breaking News
Home / राज्य / दिल्ली / संजय सिंह मामले में ईडी ने गवाहों के छद्म प्रयोग करने की मांगी अनुमति

संजय सिंह मामले में ईडी ने गवाहों के छद्म प्रयोग करने की मांगी अनुमति

Follow us on:

नई दिल्ली. द‍िल्‍ली शराब घोटाले मामले में ग‍िरफ्तार आप नेता और सांसद संजय स‍िंह को सोमवार को द‍िल्‍ली की राउज एवेन्‍यू कोर्ट में पेश क‍िया गया. यहां प्रवर्तन न‍िदेशालय (ईडी) द्वारा संजय स‍िंह के खिलाफ चार्जशीट पर कोर्ट ने संज्ञान लेना था. आपको बता दें क‍ि ईडी ने 4 अक्टूबर को संजय सिंह को ग‍िरफ्तार किया था. कोर्ट में मामले की सुनवाई के दौरान ईडी ने कोर्ट मे अर्जी दाखिल कर मांग की है कि संजय सिंह के खिलाफ दाखिल चार्जशीट को सीलबंद लिफाफे में रखा जाए, ताकि गवाहों की पहचान ना हो सके. जांच एजेंसी ने अर्जी दाखिल कर मांग की है क‍ि चार्जशीट की कॉपी को सील कवर में रखा जाए. राउज एवेन्यू कोर्ट ने ईडी की अर्जी पर फैसला सुरक्षित रख ल‍िया है. कोर्ट इस मामले में 6 दिसंबर को फैसला सुनाएगा.

कोर्ट ने कहा कि तब तक चार्जशीट की कॉपी को सील बंद रखा जाए. ईडी ने अर्जी दाखिल कर कहा कि गवाहों की सुरक्षा के लिए चार्जशीट की कॉपी को सील कवर में रखा जाए. वहीं संजय सिंह के वकील ने ईडी की अर्जी का विरोध किया है. संजय सिंह के वकील ने कहा कि चार्जशीट की कॉपी मिलना उनका कानूनी अधिकार है और इसको खत्म नहीं किया जा सकता है. संजय सिंह ने कहा क‍ि हम कोर्ट की न्यायिक हिरासत में जो भी चार्जशीट दाखिल करनी है वह अदालत में करनी है, लेकिन 3 तारीख को चार्जशीट अखबारों में छप चुकी है. कोई भी आधिकारिक बयान नहीं दिया गया है. पूरी गाथा पहले छपवा दी है और उसके बाद कोर्ट में चार्जशीट दाखिल हुई है. संजय स‍िंह ने कहा क‍ि 60 पेज की चार्जशीट दाखिल हुई है और इस मामले में एजेंसी को थोड़ी हिदायत दी जाए.

संजय सिंह के वकील ने कहा कि जो चीज सील कवर है वह मीडिया को कैसे पता चल गई. कोर्ट ने कहा कि खबर में कोई कंटेंट लीक होने की बात नहीं है, अगर कंटेंट लीक हुआ है तो बताइए. संजय सिंह ने कहा कि हम आपको अपने वकील के जरिए और पेपर भेज देंगे. वकील ने आगे कहा कि चार्जशीट अभी सिर्फ कोर्ट के पास है और ईडी के पास है तो मीडिया को कैसे पता चला कि 60 पेज की चार्जशीट दखिल हुई?ईडी ने गवाहों की पहचान की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए उनकी जगह उनके छद्म (दूसरे ) नाम का इस्तेमाल की इजाजत मांगी है. कोर्ट ने कहा क‍ि ऐसी अर्जी चार्जशीट दाखिल करने से पहले दाख़िल होनी चाहिए. कोर्ट ने याचिका पर आदेश सुरक्षित रखा है. इसी बीच कोर्ट ने चार्जशीट सीलबन्द कवर में रखने का निर्देश दिया है. वहीं राउज एवन्यू कोर्ट ने संजय सिंह की न्यायिक हिरासत 11 दिसंबर तक बढ़ाई है.

साभार : न्यूज़18

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www।amazon।in/dp/9392581181/

https://www।flipkart।com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

आप विधायक अमानतुल्लाह खान और उनके बेटे ने पेट्रोल पंप पर की गुंडागर्दी

लखनऊ. आप विधायक अमानतुल्लाह खान के बेटे की गुंडागर्दी का मामला सामने आया है। दरअसल, नोएडा …