शुक्रवार , मई 03 2024 | 06:12:27 AM
Breaking News
Home / राष्ट्रीय / नीतीश की अध्यक्षता में होने वाली विपक्षी एकता बैठक हुई स्थगित

नीतीश की अध्यक्षता में होने वाली विपक्षी एकता बैठक हुई स्थगित

Follow us on:

पटना. बिहार (Bihar) की राजधानी पटना (Patna) में होने वाली विपक्षी दलों की बैठक स्थगित हो गई है। यह बैठक 12 जून को बिहार के सीएम नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) की अध्यक्षता में होने वाली थी, लेकिन इस बैठक को स्थगित कर दिया गया है। इस बैठक को ऐसे समय में स्थगित किया गया है, जब बिहार के भागलपुर में पुल हादसा (Bhagalpur Bridge Accident) हुआ है। बता दें कि ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक (Chief Minister Naveen Patnaik) ने पहले ही इस बैठक में शामिल होने से इनकार कर दिया था। इसके बाद कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) और मल्लिकार्जुन खड़गे (Mallikarjun Kharge) ने भी इस बैठक में शामिल होने से इनकार कर दिया था, ऐसे में यह नीतीश कुमार के लिए बड़ा झटका माना जा रहा था। इसके बाद शाम इस बैठक को ही स्थगित कर दिया गया है।

भाजपा का केंद्र से सफाया करने का उद्देशय

बता दें कि इस बैठक का ऐलान 28 मई को ही कर दिया गया था। इसको लेकर बिहार की सत्ताधारी सरकार ने भीतर खाने तैयारी भी शुरू कर दी थी। इस बैठक में बीजेपी के खिलाफ कई रणनीति तैयार की जाने वाली थी, ताकि आगामी लोकसभा चुनाव (Loksabha Election) में भाजपा का केंद्र से सफाया किया जा सके। बीजेपी के खिलाफ रणनीतितैयार करने के लिए यह बैठक काफी अहम मानी जा रही थी, लेकिन इस बैठक को स्थगित कर दिया गया है। अब इस बैठक को कब किया जाएगा, इसकी जानकारी नहीं दी है।

बीजेपी के खिलाफ विपक्ष एकता की तैयारी

बता दें कि लोकसभा चुनाव में बीजेपी का केंद्र से सफाया करने के लिए विपक्ष महागठबंधन करने वाला है। विपक्ष ने ठान रखा है कि किसी तरह बीजेपी का सफाया किया जाए। इसको लेकर बिहार के सीएम नीतीश कुमार और डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव लगातार देशभर में विपक्षी नेताओं से मुलाकात कर रहे हैं। इस कड़ी में सीएम नीतीश ने पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी, दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल और महाराष्ट्र के पूर्व सीएम उद्धव ठाकरे से मुलाकात भी की थी। सभी विपक्षी नेताओं ने विपक्ष एकता को लेकर सहमति भी जताई है।

 

साभार : हरिभूमि

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www.amazon.in/dp/9392581181/

https://www.flipkart.com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

कांग्रेस और गांधीजी ने मुस्लिम तुष्टिकरण के लिए चलाया था असहयोग आंदोलन

जो इतिहास हमें पढ़ाया जाता है, उसको पढ़कर ऐसा लगता है कि देश को स्वतंत्रता …