गुरुवार , मई 02 2024 | 12:46:51 PM
Breaking News
Home / राज्य / हरियाणा / गिरफ्तार हुआ अश्लील हरकतें और डबल मीनिंग बातें करने वाला प्रिंसिपल

गिरफ्तार हुआ अश्लील हरकतें और डबल मीनिंग बातें करने वाला प्रिंसिपल

Follow us on:

जींद. उचाना इलाके के राजकीय स्कूल में छात्राओं से अश्लील हरकत करने के आरोपी प्रिंसिपल करतार सिंह को एसआईटी ने गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी की धरपकड़ के लिए एसआईटी पिछले तीन दिनों से संभावित ठिकानों पर छापेमारी कर रही थी। एसआईटी ने हरियाणा के अलावा दूसरे राज्यों में भी छापेमारी की था। हरियाणा महिला आयोग ने पुलिस को 24 घंटे में प्रिंसिपल को गिरफ्तार करने के आदेश दिए थे।

उचाना इलाके के एक राजकीय स्कूल की छात्राओं ने लेटर भेजकर प्रिंसिपल करतार सिंह पर अश्लील हरकत करने और प्रताड़ित करने के आरोप लगाए थे। मामले के तूल पकड़ने पर शिक्षा विभाग ने आरोपी प्रिंसिपल को सस्पेंड कर दिया था। पुलिस ने छात्राओं की शिकायत पर आरोपी के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया था। मामले में हरियाणा महिला आयोग ने कड़ा सज्ञान लिया। इसी मामले में शिक्षा विभाग की डीईओ, डीएसपी को गत दो नवंबर को पंचकूला में तलब किया गया था।

24 घंटे के अंदर गिरफ्तारी

साथ ही छात्राओं को भी बुलाया गया था। 50 छात्राओं ने प्रिंसिपल पर गंभीर आरोप लगाए थे। महिला आयोग की चेयरपर्सन रेनू भाटिया ने मामले की जांच करने और आरोपी की धरपकड़ के लिए एसआईटी बनाकर 24 घंटे में गिरफ्तार करने के आदेश दिए थे। शनिवार को एसआईटी ने आरोपी प्रिंसिपल करतार को गिरफ्तार कर लिया।

छात्राओं के बयान ने खोले थे राज

महिला आयोग की अध्यक्ष भाटिया ने बताया था कि छात्राओं ने अपने बयान में प्राचार्य पर छेड़छाड़ के आरोप लगाए। कुछ ने कहा कि उनके साथ ऐसा नहीं हुआ लेकिन उन्होंने इस बारे में सुना है। उन्होंने कहा कि कुछ छात्राओं ने सुबूत भी पेश किए। महिला आयोग की अध्यक्ष ने कहा कि आयोग इस मामले में सख्त है और छात्राओं को न्याय दिलाया जाएगा। पुलिस ने प्राचार्य के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धाराओं 354 ए (यौन उत्पीड़न), 341 (गलत तरीके से बंधक बनाना), तथा बाल यौन अपराध संरक्षण कानून के तहत मामला दर्ज किया है। आरोपी प्राचार्य को निलंबित कर दिया गया था।

साभार : नवभारत टाइम्स

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www।amazon।in/dp/9392581181/

https://www।flipkart।com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

नायब सिंह सैनी ने 5 मंत्रियों के साथ ली हरियाणा के मुख्यमंत्री पद की शपथ

चंडीगढ़. हरियाणा की राजनीति में बड़ा उलटफेर हो गया है। कुछ ही घंटे के भीतर …