सोमवार, मई 13 2024 | 03:17:49 AM
Breaking News
Home / राज्य / दिल्ली / ईडी ने दिल्ली शराब घोटाले में सीबीआई के गवाह दिनेश अरोड़ा को किया गिरफ्तार

ईडी ने दिल्ली शराब घोटाले में सीबीआई के गवाह दिनेश अरोड़ा को किया गिरफ्तार

Follow us on:

नई दिल्ली. दिल्ली के शराब नीति केस (Delhi Liquor Policy Case)में प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने बड़ा एक्शन लिया. ईडी ने कारोबारी दिनेश अरोड़ा (Dinesh Arora)को गिरफ्तार कर लिया है. शराब नीति केस में कारोबारी से सरकारी गवाह बने दिनेश अरोड़ा के बयान के बाद ही पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया की गिरफ्तारी हुई थी. सीबीआई की पूछताछ में दिनेश अरोड़ा ने मनीष सिसोदिया का नाम लिया था. ईडी की एफआईआर के मुताबिक अरोड़ा ने शराब नीति को लेकर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से मुलाकात की थी.

ईडी ने पहले अपनी चार्जशीट में कहा था कि दिनेश अरोड़ा कथित तौर पर आप नेता विजय नायर के साथ मिलकर काम कर रहे थे. विजय नायर को ईडी ने पहले ही गिरफ्तार कर लिया था, फिलहाल वह न्यायिक हिरासत में हैं. दिनेश अरोड़ा दिल्ली के रेस्तरां इंडस्ट्री का जाना-माना नाम है. पिछले साल नवंबर में उन्होंने खुद दिल्ली की अदालत में अर्जी दाखिल कर सरकारी गवाह बनने और मामले से जुड़ी सारी बातें बताने के लिए अर्जी दी थी. दिनेश अरोड़ा ने कोर्ट में बताया था उन पर किसी तरह का दबाव नहीं है और न ही सीबीआई के कहने पर ऐसा किया है.

सीबीआई ने जो पहली एफआईआर दर्ज कराई थी उसमें दिनेश अरोड़ा का भी नाम था. एफआईआर में राधा इंडस्ट्रीज के डायरेक्टर दिनेश अरोड़ा के अलावा रिटेल प्राइवेट लिमिटेड कंपनी के डायरेक्टर अमित अरोड़ा और अर्जुन पांडे का नाम शामिल किया गया है. इन्हें डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया का करीबी बताया गया था. सीबीआई बिचौलियों, व्यापारियों और नौकरशाहों का इस्तेमाल करके दिल्ली की शराब नीति केस को सुलझाने में जुटी है. इसके लिए “साउथ लॉबी” यानी दक्षिण राज्यों के कारोबारियों का रिकॉर्ड भी खंगाला जा रहा है.

साभार : एनडीटीवी

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www.amazon.in/dp/9392581181/

https://www.flipkart.com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

सुप्रीम कोर्ट ने अरविंद केजरीवाल को चुनाव प्रचार के लिए दी अंतरिम जमानत

नई दिल्ली. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को सुप्रीम कोर्ट ने आज अंतरिम जमानत दे दी। …