शुक्रवार , मई 03 2024 | 07:09:17 PM
Breaking News
Home / राज्य / उत्तरप्रदेश / यूपी एटीएस ने भिलाई से आईएसआईएस को किया गिरफ्तार

यूपी एटीएस ने भिलाई से आईएसआईएस को किया गिरफ्तार

Follow us on:

लखनऊ. उत्तर प्रदेश एटीएस की टीम ने भिलाई के स्मृति नगर क्षेत्र से संदिग्ध आतंकी को पकड़ने में कामयाबी पाई है। संदिग्ध वजीहऊद्दीन इदरीस बीते कई सालों से भिलाई में रह रहा था। वजीहउद्दीन के तार आईएसआईएस से जुड़े होने की बात कही जा रही है। उत्तर प्रदेश एटीएस ने स्मृति नगर चौकी पुलिस के साथ मिलकर गिरफ्तारी की कार्रवाई की है।

यूपी एटीएस ने स्थानीय पुलिस के साथ मिलकर वजीहउद्दीन के मकान में दबिश देकर गिरफ्तार किया है। वजीहउद्दीन मूलरूप से छत्तीसगढ़ के भिलाई का रहने वाला है यूपी एटीएस की टीम ने वजीहउद्दीन को रिमांड पर लखनऊ लेकर आई है। वजीहउद्दीन अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी से पीएचडी कर चुका है और अलीगढ़ में ही एक निजी कोचिंग सेंटर में पढ़ाता था। यूपी एटीएस की टीम ने पूर्व में वजीहउद्दीन के दो साथियों को पूर्व में गिरफ्तार कर चुकी है, उस समय वजीहउद्दीन वहां से फरार हो गया था वजीहउद्दीन पर आरोप है कि वह देश विरोधी गतिविधियों में लिप्त हैं। दुर्ग शहर के एडिशनल एसपी अभिषेक झा ने इस मामले में बताया कि यूपी एटीएस की टीम ने स्मृति नगर चौकी पुलिस से सहयोग मांगा था जिसके बाद चौकी क्षेत्र से एसबीआई कॉलोनी के रहने वाले एक व्यक्ति को यूपी एटीएस से गिरफ्तार कर अपने साथ लेकर गई है।

साभार : अमर उजाला

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www।amazon।in/dp/9392581181/

https://www।flipkart।com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

ज्ञानवापी पर निर्णय देने वाले जज को विदेश से मिल रही हैं धमकियाँ

लखनऊ. बरेली में जज रवि कुमार दिवाकर को फोन पर जान से मारने की धमकी …