गुरुवार, मई 23 2024 | 12:46:37 PM
Breaking News
Home / राज्य / बिहार / आर.के. सिंह ने पावरग्रिड के आरा सब-स्टेशन के संवर्द्धन का शिलान्यास किया

आर.के. सिंह ने पावरग्रिड के आरा सब-स्टेशन के संवर्द्धन का शिलान्यास किया

Follow us on:

पटना (मा.स.स.). केंद्रीय विद्युत व नवीन और नवीकरणीय ऊर्जा मंत्री (एनआरई) आर. के. सिंह ने 220/132 किलोवॉल्ट पावरग्रिड आरा सबस्टेशन के संवर्द्धन का शिलान्यास किया। इस अवसर पर बिहार के ऊर्जा मंत्री बिजेंद्र प्रसाद यादव, आरा के विधायक अमरेन्द्र प्रताप सिंह, बरहरा के विधायक राघवेन्द्र प्रताप सिंह, संदेश की विधायक किरण देवी, बिहार विधान परिषद के सदस्य अवधेश नारायण सिंह, आरा की मेयर इंदु देवी, डिप्टी मेयर पूनम देवी, पावरग्रिड के अध्यक्ष व प्रबंध निदेशक के. श्रीकांत और अन्य वरिष्ठ सरकारी अधिकारी भी उपस्थित थे। पावरग्रिड आरा सब-स्टेशन के संवर्द्धन से इसकी कुल परिवर्तन क्षमता 560 मेगा वॉल्ट एम्पीयर (एमवीए) तक बढ़ जाएगी।

इस अवसर पर आर.के. सिंह ने कहा कि इस पहल से आरा में विकास की गति तेज होगी और एक मजबूत विद्युत बुनियादी ढांचे के माध्यम से क्षेत्र के आर्थिक व सामाजिक विकास को बढ़ावा मिलेगा। उन्होंने आगे कहा, “यह पहल आरा में अगले 10 वर्षों के लिए बिजली की मांग को पूरा करने की सुविधा प्रदान करेगी। बिना किसी बाधा विद्युत आपूर्ति से क्षेत्र का औद्योगिक और वाणिज्यिक विकास होगा और भोजपुर, बक्सर व रोहतास जिलों में बिजली की उपलब्धता में भी सुधार होगा। यह राष्ट्रीय ग्रिड के साथ आरा की कनेक्टिविटी को और अधिक सुदृढ़ करेगा।”

पावरग्रिड ने भोजपुर में कॉरपोरेट सामाजिक उत्तरदायित्व (सीएसआर) के तहत ग्रामीण विकास के विभिन्न कार्य जैसे कि स्नान घाट, पीसीसी रोड, सामुदायिक हॉल, पुलिया, चारदीवारी और रोकने वाली दीवारों का निर्माण आदि किए हैं। इसके अलावा सीएसआर के तहत विद्यालयों में बेंच व डेस्क की व्यवस्था, हाई- मास्ट लाइट और शौचालय निर्माण आदि का काम भी किया गया है। भारत सरकार की एक महारत्न सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनी- पावरग्रिड विद्युत पारेषण के मुख्य व्यवसाय के अलावा “पावरग्रिड- ट्रांसमिटिंग पावर, ट्रांसफॉर्मिंग लाइव्स” के नारे के तहत विविध सामाजिक विकास पहलों के माध्यम से जीवन पर सकारात्मक प्रभाव डालने में अग्रणी भूमिका निभा रही है।

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www.amazon.in/dp/9392581181/

https://www.flipkart.com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

फर्जी वीडियो मामले में मनीष कश्यप बरी

पटना. यूट्यूबर से नेता बने मनीष कश्यप को फर्जी वीडियो के मामले में कोर्ट से बड़ी …