शुक्रवार , अप्रेल 26 2024 | 03:07:37 PM
Breaking News
Home / राज्य / गुजरात / गुजरात एटीएस ने आईएसआईएस से जुड़े 1 महिला समेत 4 संदिग्ध किये गिरफ्तार

गुजरात एटीएस ने आईएसआईएस से जुड़े 1 महिला समेत 4 संदिग्ध किये गिरफ्तार

Follow us on:

गांधीनगर. गुजरात एटीएस (Gujarat ATS) ने आतंकी संगठन आईएसआईएस (ISIS) के एक मॉड्यूल का पर्दाफाश किया है. एटीएस ने एक महिला समेत चार लोगो को पोरबंदर से गिरफ्तार किया है. जबकि एक और शख्स को पकड़ने के लिए कई टीमें छापेमारी कर रहीं हैं. एटीएस ने बताया कि इस मामले में सुमेरा नाम की सूरत की एक महिला की गिरफ्तारी हुई है. गिरफ्तार किए गए चारों लोग ISIS के सक्रिय ग्रुप के सदस्य हैं. छापेमारी के दौरान गुजरात एटीएस को कई प्रतिबंधित चीजें मिली हैं. ये चारों ISIS के साथ जुड़ने के लिए भागने की फिराक में थे. ये सभी पिछले एक साल से एक दूसरे के संपर्क में थे और उनके सीमा पार के आकाओं  के इशारों पर रेडिकलाइज हुए थे.

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने हाल ही में मध्य प्रदेश में तीन लोगों को गिरफ्तार कर आईएसआईएस से जुड़े एक आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया था. जांच एजेंसी एनआईए ने मध्य प्रदेश पुलिस के आतंकवाद निरोधक दस्ते (एटीएस) के साथ खुफिया विभाग के नेतृत्व में एक संयुक्त अभियान में जबलपुर में 13 स्थानों पर रातभर की गई छापेमारी के दौरान इन लोगों को गिरफ्तार किया था. गिरफ्तार किए गए तीन लोगों की पहचान सैयद ममूर अली, मोहम्मद आदिल खान और मोहम्मद शाहिद के रूप में की गई थी.

साभार : न्यूज़18

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www.amazon.in/dp/9392581181/

https://www.flipkart.com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

गुजरात भाजपा के दो लोकसभा प्रत्याशियों ने चुनाव लड़ने से किया इनकार

अहमदाबाद. गुजरात में भाजपा को आज दो बड़े झटके लगे हैं। साबरकांठा से बीजेपी उम्मीदवार …