रविवार , मई 05 2024 | 12:40:10 AM
Breaking News
Home / राज्य / महाराष्ट्र / गिराया गया अवैध रूप से बना टीपू सुल्तान का स्मारक

गिराया गया अवैध रूप से बना टीपू सुल्तान का स्मारक

Follow us on:

मुंबई. महाराष्ट्र के धुले जिले में अवैध रूप से बने टीपू सुल्तान स्मारक (Tipu Sultan Memorial) पर बुलडोजर चला दिया गया है। दरअसल, भारतीय जनता युवा मोर्चा (BJYM) ने शिकायत की थी कि ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) के स्थानीय विधायक फारूक अनवर शाह ने धुले शहर के चौक में टीपू सुल्तान का अवैध स्मारक बनाया है। शिकायत के बाद स्मारक को हटा दिया गया।

मीड‍िया रिपोर्ट के मुताबिक, AIMIM विधायक फारूक अनवर शाह ने धुले में 100 फीट सड़क के बीच में ही टीपू सुल्तान का अवैध स्मारक बनवा दिया था। इस पर धुले की भाजयुमो इकाई ने गृह मंत्री और राज्य के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस को पत्र लिखकर स्मारक को हटाने की मांग की थी। इसके साथ ही पुलिस अधीक्षक और नगर निगम धुले के आयुक्त को भी पत्र भेजा था। इस मामले में शिकायत मिलने के बाद अधिकारियों ने कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।

कहां बना था अवैध स्‍मारक
दरअसल धुले शहर में नगर निगम ने पूर्व में डी-मार्ट से बायपास हाईवे तक 100 फीट सड़क का निर्माण कराया था। यहां पर काफी ट्रैफिक रहता है। इसके बावजूद असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी AIMIM के विधायक फारूक अब्दुल्ला ने टीपू सुल्तान का स्मारक बीच सड़क में बनवा द‍िया। भाजयुमो के रोहित चंदोडे ने अपने साथियों के साथ स्मारक की शिकायत करते हुए कहा था कि टीपू सुल्तान का स्मारक 100 फुट सड़क के बीच में अवैध रूप से बनाया गया है, जिसे हटाया जाना चाहिए। भाजयुमो ने पत्र में विधायक फारूक शाह के खिलाफ कार्रवाई की भी मांग की है। इसके बाद प्रशासन ने बुलडोजर की कार्रवाई कर स्मारक को हटवा दिया, हालांकि विधायक पर क्या कार्रवाई की गई, इसकी स्पष्ट जानकारी अभी सामने नहीं आई है।

साभार : नवभारत टाइम्स

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www.amazon.in/dp/9392581181/

https://www.flipkart.com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

चुनाव आयोग ने उद्धव ठाकरे से कैंपेन सॉन्ग से भवानी शब्द हटाने को कहा

मुंबई. चुनाव आयोग ने रविवार को शिवसेना (उद्धव गुट) को नोटिस भेजकर कैंपेन सॉन्ग से …