बुधवार , मई 08 2024 | 05:35:53 AM
Breaking News
Home / राज्य / उत्तरप्रदेश / अतीक अहमद के बेटे अली ने मांगी 50 लाख की रंगदारी, एफआईआर दर्ज

अतीक अहमद के बेटे अली ने मांगी 50 लाख की रंगदारी, एफआईआर दर्ज

Follow us on:

लखनऊ. माफिया अतीक अहमद के परिवार और उसके गुर्गों की दबंगई लगातार बढ़ती जा रही हैं। पुलिस ने जब अतीक गैंग पर शिकंजा कसा तो माफिया और उसके परिवार से पीड़ित लोग सामने आने लगे हैं। ऐसा ही एक मामला करेली में सामने आया है। इसमें अतीक अहमद के बेटे अली व अन्य पांच साथी पर 50 लाख रुपए की रंगदारी मांगने का आरोप लगा है। सभी पर नामजद FIR दर्ज की गई। पुलिस ने इस मामले की जांच शुरू कर दी है। आपको बता दें कि माफिया अतीक का बेटा अली अभी नैनी सेंट्रल जेल में बंद है।

फर्जी दस्तावेज बनवाकर कर लिया करोड़ों के प्लाट पर कब्जा

दानिश शकील ने बताया, ‘उसकी बहन गजाला बेगम रसूलपुर की रहने वाली है। उसने एक जीटीबी नगर करेली में कॉमर्शियल प्लाट लिया था। कुछ दिन बाद माफिया अतीक अहमद के बेटे अली के इशारे पर परवेज अख्तर अंसारी, मो. सैफ, मो. फैज, शमीम मौलाना, महफूज मंसूरी से प्लाट बेचने का दबाव बनाने लगे। जब बहन महफूज मंसूरी ने प्लाट बेचने से मना कर दिया तो फर्जी दस्तावेज तैयार कर जबरन कब्जा कर लिया। उन्होंने बताया, इस प्लाट को खाली कराने की कोशिश की गई तो इसके एवज में 50 लाख रुपए की रंगदारी मांगी गई।

दानिश ने आरोप लगाया कि यह सब माफिया अतीक अहमद के बेटे अली अहमद के कहने पर किया गया। अली अहमद का खास मोहम्मद फैज भूरे ने उसकी बहन गलाना ने पूरे परिवार समेत जान से मारने की धमकी दी। इसमें एक सैफ नाम का भी आरोपी है, जिस पर धूमनगंज थाने में कई मामले दर्ज हैं।

अली अपना दफ्तर बनाना चाहता है इस जमीन पर

दानिश शकील ने पुलिस को बताया, अतीक का बेटा अली अहमद उसकी बहन की जमीन पर अपना कार्यालय खोलना चाहता है। यह बात उसके खास गुर्गे मोहम्मद फैज ने उससे कहा था। कहा था या तो जमीन भूल जाओ या फिर 50 लाख रुपए दो। आरोपियों ने उसके भूखंड के सामने दो दुकान भी अवैध रूप से बनवाकर जमीन पर कब्जा कर लिया है। ACP करेली श्वेताभ पांडेय ने बताया कि अली अहमद समेत कुल 6 लोगों के खिलाफ रंगदारी मांगने समेत अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है। मामले की जांच चल रही है।

प्रयागराज में माफिया अतीक अहमद और अशरफ के वकील विजय मिश्रा पर तीन करोड़ रुपए की रंगदारी मांगने के मामले में FIR दर्ज की गई है। प्लाईवुड कारोबारी ने यह मुकदमा दर्ज कराया है। कारोबारी का आरोप है कि उधार के पैसे मांगने पर वकील विजय मिश्रा ने अतीक अहमद और उसके गुर्गों का हवाला देते हुए तीन करोड़ की रंगदारी मांगी है। अतीक अहमद के खास गुर्गे रहे फरहान ने जेल से फोन करके एक प्रॉपर्टी डीलर से 50 लाख रुपए की रंगदारी मांगी है। इस संबंध में प्रॉपर्टी डीलर ने नगर के धूमनगंज थाने में फरहान समेत आठ लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई है। पुलिस का कहना है कि जांच के बाद कार्रवाई की जाएगी।

साभार : दैनिक भास्कर

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www.amazon.in/dp/9392581181/

https://www.flipkart.com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

राहुल गांधी ने छोड़ी अमेठी, अब रायबरेली से नामांकन किया दाखिल

लखनऊ. नामांकन के आखिरी कुछ घंटे पहले यह साफ हो गया है कि राहुल गांधी …