शुक्रवार, मई 17 2024 | 02:32:08 PM
Breaking News
Home / राज्य / उत्तरप्रदेश / अतीक अहमद की भाभी ने पुलिस को चकमा देकर दायर की अग्रिम जमानत याचिका

अतीक अहमद की भाभी ने पुलिस को चकमा देकर दायर की अग्रिम जमानत याचिका

Follow us on:

लखनऊ. माफिया अतीक अहमद (Atiq Ahmed) के भाई अशरफ (Ashraf) की मोस्ट वांटेड पत्नी जैनब फातिमा (Zainab Fatima) की अग्रिम जमानत अर्जी से सरकारी अमले में हड़कंप मच गया है. यूपी पुलिस और एसटीएफ की टीमें जैनब फातिमा को तलाश कर रही हैं. पता चला है कि उसने करीब दो हफ्ते पहले इलाहाबाद हाईकोर्ट के आइडेंटिफिकेशन सेंटर में फोटो खिंचवाई थी. बता दें कि अग्रिम जमानत अर्जी दाखिल करने के लिए आइडेंटिफिकेशन सेंटर में याचिकाकर्ता का फोटो खिंचवाना जरूरी होता है.

सीसीटीवी कैमरे में बुर्का पहने नजर आईं तीन महिलाएं

जैनब की तरफ से अग्रिम जमानत अर्जी दाखिल किए जाने का पता चलने पर पुलिस ने आइडेंटिफिकेशन सेंटर के बाहर लगे सीसीटीवी कैमरों को खंगाला. सीसीटीवी कैमरे में बुर्का पहने हुए तीन संदिग्ध महिलाएं नजर आईं. एक महिला का हुलिया जैनब फातिमा से मिलता जुलता नजर आया. पुलिस को शक है कि महिला जैनब फातिमा है और उसने आइडेंटिफिकेशन सेंटर पहुंचकर अग्रिम जमानत के लिए फोटो खिंचवाई थी. सीसीटीवी फुटेज करीब दो हफ्ते पुराना बताया जा रहा है.

एक महिला के मोस्ट वांटेड जैनब फातिमा होने का शक

जैनब फातिमा की अग्रिम जमानत अर्जी पर यूपी सरकार के शासकीय अधिवक्ता कार्यालय को 16 अगस्त को नोटिस मिला था. इलाहाबाद हाईकोर्ट में 12 से 15 अगस्त तक छुट्टी थी. ऐसे में तस्वीर 11 अगस्त या पहले खिंचवाए जाने का शक है. प्रयागराज पुलिस ने पिछले हफ्ते जैनब की अग्रिम जमानत अर्जी पर जवाब तैयार कराया था. जैनब फातिमा प्रयागराज के चर्चित उमेश पाल और दो सरकारी गनर शूटआउट मामले में आरोपी है. पुलिस की जांच में जैनब फातिमा का नाम सामने आया था.

अग्रिम जमानत अर्जी पर हाईकोर्ट में अगले हफ्ते सुनवाई

अब मोस्ट वांटेड की सीसीटीवी तस्वीर सामने आने से हड़कंप मच गया. जैनब की अग्रिम जमानत अर्जी पर इलाहाबाद हाईकोर्ट में अगले हफ्ते सुनवाई होने की उम्मीद है. पुलिस ने जैनब और जेठानी शाइस्ता परवीन के खिलाफ दो दिन पहले एक नई एफआईआर दर्ज की है. मामला कोर्ट में सरेंडर नहीं करने और पुलिस के सामने नहीं आने का है. आईपीसी की धारा 174 ए के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है. पुलिस अब जैनब पर ईनाम भी घोषित कर सकती है.

हाईकोर्ट में सुनवाई से पहले पुलिस अब नए सिरे से जैनब पर शिकंजा कसने की तैयारी में है.  पुलिस को शक है कि जैनब फातिमा प्रयागराज या आसपास के जिलों में छिपी हो सकती है. पुलिस ने नए सिरे से जैनब फातिमा पर शिकंजा कसने की रणनीति बना रही है. हालांकि जैनब का आइडेंटिफिकेशन सेंटर पहुंचने का सीसीटीवी फुटेज के दावों से पुलिस की सक्रियता पर भी सवाल उठे हैं. सूत्रों का कहना है कि पुलिस कमिश्नर ने जैनब के बचकर निकल जाने पर जांच टीमों को कड़ी फटकार लगाई है.

साभार : एबीपी न्यूज़

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www.amazon.in/dp/9392581181/

https://www.flipkart.com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

नूडल्स खाने से पूरा परिवार अस्पताल में भर्ती, 12 साल के बच्चे की मौत

लखनऊ. उत्तर प्रदेश के पीलीभीत जिले में नूडल्स खाने से एक ही परिवार के 6 …