गुरुवार , मई 02 2024 | 01:27:24 AM
Breaking News
Home / राज्य / मध्यप्रदेश / धर्मांतरण मामले को लेकर ग्रामीणों ने पुलिस के सामने दर्ज कराए अपने बयान

धर्मांतरण मामले को लेकर ग्रामीणों ने पुलिस के सामने दर्ज कराए अपने बयान

Follow us on:

भोपाल. ब्यावरा शहर से 4 किमी दूर नेशनल हाईवे किनारे खानपुरा गांव में लोगों ने भी थाने में बयान दर्ज कराए हैं। गांव के लोगों ने दो दिन पहले रात में पुलिस को आवेदन देकर शिकायत की थी कि गांव में कुछ संदिग्ध लोग आते हैं, जो गांव में लोगों को लोभ-लालच देकर धर्म परिवर्तन की कोशिश कर रहे हैं। हालांकि जिन लोगों पर धर्म परिवर्तन का आरोप था, उन्होंने जब कहा कि वे हिंदू धर्म को ही मानते हैं और कोई धर्म परिवर्तन नहीं किया तो इससे अब यह मामला थमता नजर आ रहा है।

खानपुरा गांव में रात लोगों ने पंचायत की। पंचायत में बताया गया कि गोपाल वर्मा और उनकी पत्नी ममता वर्मा, रचना वर्मा पत्नी गोपाल सिंह ने ईसाई धर्म अपना लिया है। इनके घर रात में संदिग्ध लोग रुकते हैं, जो गांव में ईसाई धर्म अपनाने के लिए लालच देते हैं। सिटी थाना पुलिस ने शिकायत के बाद शनिवार को गोपाल वर्मा और उनके परिवार को बुलाया था। थाने में इन लोगों ने बयान देकर कहा था कि वे तो जन्म से हिंदू हैं और कोई धर्म परिवर्तन नहीं किया है।

इसके साथ ही गांव के लोगों ने भी बयान दिए हैं। पुलिस का कहना है कि गांव के लोग साफ-साफ नहीं बोल रहे। वहीं गांव के लोगों का कहना है कि उनकी ओर से पुलिस को बताया गया है कि संदिग्ध आते हैं। एसआई रचना परमार पूरे मामले की पड़ताल कर रही हैं। रविवार को भी गोपाल वर्मा अपने पिता और छोटे भाई सुनील वर्मा के साथ थाने पहुंचे। बदहाल जिन पर आरोप हैं, उनके धर्म परिवर्तन से इनकार से अब यह मामला थम रहा है।

साभार : दैनिक भास्कर

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www।amazon।in/dp/9392581181/

https://www।flipkart।com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

कांग्रेस प्रत्याशी दिनेश यादव वोट के साथ जनता से मांग रहे हैं नोट

भोपाल. लोकसभा चुनाव जैसे-जैसे नजदीक आ रहे हैं, वैसे वैसे माहौल भी रोमांचक होता जा रहा …