बुधवार , मई 01 2024 | 09:28:10 PM
Breaking News
Home / राज्य / मध्यप्रदेश / मोहन यादव होंगे मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री, लिया शिवराज का आशीर्वाद

मोहन यादव होंगे मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री, लिया शिवराज का आशीर्वाद

Follow us on:

भोपाल. बीजेपी नेतृत्व ने मध्य प्रदेश के नए मुख्यमंत्री के ऐलान के साथ ही सबको चौंका दिया। उज्जैन दक्षिण से विधायक मोहन यादव के नाम के साथ ही सभी अटकलें खत्म हो गईं। हालांकि जिस चीज ने सभी का ध्यान खींचा, वह नवनिर्वाचित सीएम का पूर्ववर्ती और तीन बार के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के पैर छूना था। पूर्व सीएम को मध्य प्रदेश के नए कप्तान को आशीर्वाद देते हुए यादव के सिर को थपथपाते हुए देखा गया।

नाम की घोषणा होते ही चौहान ने मंच पर यादव को फूलों का गुलदस्ता देकर बधाई दी। दोनों में कुछ शब्दों का आदान-प्रदान हुआ और दोनों एक-दूसरे को देखकर मुस्कुराए। तब यादव ने सिर हिलाकर मुख्यमंत्री की बात पर हामी भरी। शिवराज के साथ भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय, राज्य प्रमुख वीडी शर्मा जैसे अन्य भाजपा नेता नव घोषित मुख्यमंत्री के साथ पोज देते नजर आए। एक हफ्ते के लंबे सस्पेंस के बाद यह बहुप्रतीक्षित घोषणा हुई।

इससे पहले विधायक दल की बैठक के दौरान एक बीजेपी कार्यकर्ता ने प्रमुखता से सीएम शिवराज सिंह चौहान के फोटो पर लिखा ‘बनेगा तो शिवराज ही।’ एक अन्य पोस्टर में साफ शब्दों में लिखा, मामा को वोट दिया है, मामा को ही जानते हैं। जैसे ही आज मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री की घोषणा के लिए विधायक दल की बैठक शुरू हुई। भोपाल में भाजपा कार्यालय के बाहर समर्थकों का जमावड़ा लग गया। हालांकि सबके अरमानों पर पानी फिर गया। मध्य प्रदेश में नए सीएम की तलाश भी इसी के साथ खत्म हो गई।

साभार : नवभारत टाइम्स

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www।amazon।in/dp/9392581181/

https://www।flipkart।com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

कांग्रेस प्रत्याशी दिनेश यादव वोट के साथ जनता से मांग रहे हैं नोट

भोपाल. लोकसभा चुनाव जैसे-जैसे नजदीक आ रहे हैं, वैसे वैसे माहौल भी रोमांचक होता जा रहा …