शुक्रवार , मई 10 2024 | 01:20:28 PM
Breaking News
Home / राज्य / उत्तरप्रदेश / अयोध्या की तरह ही पूरे उ.प्र. को संवारा और विकसित किया जा रहा है : योगी आदित्यनाथ

अयोध्या की तरह ही पूरे उ.प्र. को संवारा और विकसित किया जा रहा है : योगी आदित्यनाथ

Follow us on:

लखनऊ. उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने गोरखपुर के वनटांगिया गांव में दिवाली मनाई. इससे पहले सीएम अयोध्या पहुंचे थे. जहां आज दीपावली के दिन हनुमानगढ़ी में भगवान हनुमान और राम मंदिर में भगवान रामलला के दर्शन और पूजन किया. इसके बाद वह गोरखपुर पहुंचे. जहां से वह वनटांगिया गांव में दीपावली मनाने गए.

इस अवसर पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने वनटांगिया गांव को करोड़ों के विकास की सौगात भी दी है. उन्होंने वनटांगिया गांव में 153 करोड़ लागत की 52 विकास परियोजनाओं के लोकार्पण/शिलान्यास कार्यक्रम में हिस्सा लिया. उन्होंने गोरखपुर की जनता को दीपावली का शुभकामनाएं दी और दीपोत्सव का जिक्र करते हुए कहा कि गोरखपुर, वनटांगिया और उत्तर प्रदेश को अयोध्या की तरह ही सजाया और विकसित किया जा रहा है.

“यही रामराज्य है”

सीएम योगी आदित्यनाथ ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि मैं दिवाली के इस शुभ अवसर पर सभी को शुभकामनाएं देना चाहता हूं. अभी-अभी मैं अयोध्या से ही आ रहा हूं. अयोध्या के दीपोत्सव को आप सभी ने देखा और अवलोकन किया होगा. जैसे अयोध्या सज और संवर रही है, ठीक उसी तरह गोरखपुर, वनटांगिया और उत्तर प्रदेश को भी संवारा और विकसित किया जा रहा है और यही रामराज्य है और यही दीपोत्सव है. दीपावली अंधकार से प्रकाश की ओर, बुराई से अच्छाई की ओर, अधर्म से धर्म की ओर, नकारात्मकता से सकारात्मकता की ओर, अन्याय से न्याय की ओर ले जाने की प्रेरणा प्रदान करता है.

सीएम ने और क्या कहा?

उन्होंने आगे कहा कि कोई सोच सकता था पिपराइच में चीनी मिल चल सकती है, कोई सोच सकता था कि फर्टीलाइजर का कारखाना चल सकता है. क्या कभी किसी ने सोचा था कि हमारे अस्पतालों और विश्वविद्यालयों का इतना अच्छा विकास होगा. यह सब हो रहा है और यह ‘रामराज्य’ की कल्पना है. बीजेपी की डबल इंजन सरकार काम कर रही है.

साभार : एबीपी न्यूज़

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www।amazon।in/dp/9392581181/

https://www।flipkart।com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

राहुल गांधी ने छोड़ी अमेठी, अब रायबरेली से नामांकन किया दाखिल

लखनऊ. नामांकन के आखिरी कुछ घंटे पहले यह साफ हो गया है कि राहुल गांधी …