शुक्रवार , मई 03 2024 | 05:41:36 AM
Breaking News
Home / राज्य / उत्तरप्रदेश / जो पहले अयोध्या आने से बचते थे, वो अब निमंत्रण का इंतजार कर रहे हैं : योगी आदित्यनाथ

जो पहले अयोध्या आने से बचते थे, वो अब निमंत्रण का इंतजार कर रहे हैं : योगी आदित्यनाथ

Follow us on:

लखनऊ. केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह सोमवार को नए साल के पहले दिन यूपी के मथुरा के दौरे पर रहे. इस दौरान राजनाथ सिंह और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने वृंदावन में लड़कियों के लिए ‘संविद गुरुकुलम, सैनिक स्कूल’ का उद्घाटन किया. इसके बाद बीजेपी के दोनों वरिष्ठ नेताओं ने तीन दिवसीय षष्ठीपूर्ति महोत्सव को संबोधित किया. इस दौरान सीएम योगी ने कहा कि 22 जनवरी को रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के बाद त्रेतायुग याद आ जाएगा.

इस कार्यक्रम में सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि आज दुनिया में भारत का सम्मान बढ़ा है. एक नया भारत दिख रहा है, जो लोग अयोध्या का नाम लेने से कतराते थे वो अब कह रहे हैं कि हमें निमंत्रण मिलेगा तो हम भी वहां जाएंगे. बदलाव है. पहले अयोध्या की जो संरचना थी, वहां की सड़के एक सिंगल रेल लाइन जाती थी और उस पर भी कभी-कभी ही ट्रेन जाती थी. आज अयोध्या के अंदर भी आपको 4 और 6 लेन की सड़के मिलेंगी. 22 जनवरी के बाद अयोध्या जाकर देखिए, आपको त्रेतायुग याद आ जाएगा.

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने क्या कहा?

मथुरा में षष्ठीपूर्ति महोत्सव को संबोधित करते हुए केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि जिस जीव का साध्य राधा हैं, और उनको पाने का साधन भी राधा जी ही हैं. मन्त्र भी ‘राधा’ हैं, और मन्त्र देने वाली गुरु भी स्वयं राधा ही हैं. जिसका सब कुछ ही राधा हैं, और जीवन प्राण भी राधा ही हैं. ऐसे जीवों को, पाने के लिए शेष कुछ बचता ही नहीं है.

“कृष्ण के नाम में ही सुख है”

राजनाथ सिंह ने आगे कहा कि जब भी भगवान कृष्ण का जिक्र होता है, हमारा मन भक्ति से भर जाता है. हमारे प्राचीन ग्रंथों में लिखा है- ‘कर्षति आकर्षति इति कृष्ण’ अर्थात कृष्ण ही एक हैं जो तुम्हें आकर्षित करता है. अब जिसके नाम में ही आकर्षण है, उसकी ओर कोई कैसे आकर्षित नहीं होगा? कृष्ण के नाम में ही सुख है.

साभार : एबीपी न्यूज़

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www।amazon.in/dp/9392581181/

https://www।flipkart.com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

भाजपा के हाथरस सांसद राजवीर सिंह दिलेर की हार्ट अटैक से मौत

लखनऊ. हाथरस संसदीय क्षेत्र से भाजपा सांसद राजवीर सिंह दिलेर (66) का 24 अप्रैल की …